×

हाथरस में नया मोड़: 40 लोगों से कर रही है SIT पूछताछ, जल्द होंगे बड़े खुलासे

इस बीच शुक्रवार को ही डीआईजी शलभ माथुर हाथरस पहुंचे, जहां उन्होंने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की। शलभ माथुर ने कहा कि यहां आकर उन्होंने इंतजाम का जायजा लिया है।

Newstrack
Published on: 9 Oct 2020 10:12 AM GMT
हाथरस में नया मोड़: 40 लोगों से कर रही है SIT पूछताछ, जल्द होंगे बड़े खुलासे
X

लखनऊ: हाथरस में हुए बलात्कार कांड की जांच में जुटी एसआईटी इससे जुडे हर पहलू पर सघनतापूर्ण जांच करने में लगी है। इसके लिए वह कोर कसर नही छोड़ना चाह रही है। हाल यह है कि वह आसपास के गांव के लोगों से भी पूछताछ कर रही है। एसआईटी की टीम ने लगभग 40 लोगों से पूछताछ करने के लिए एक लिस्ट बनाई है। इसके लिए इन सभी लोगों को नोटिस जारी कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:सचिवालय में बड़ा खिलवाड़: सुरक्षा पर भारी चूक, लापरवाह अधिकारियों का कारनामा

शुक्रवार को ही डीआईजी शलभ माथुर हाथरस पहुंचे

आज इन लोगों से पूछताछ हो रही है। इस बीच शुक्रवार को ही डीआईजी शलभ माथुर हाथरस पहुंचे, जहां उन्होंने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की। शलभ माथुर ने कहा कि यहां आकर उन्होंने इंतजाम का जायजा लिया है।

यहां यह बताना भी जरूरी है कि हाथरस मामले कि जांच कर रही एसआईटी टीम का समय बढ़ा दिया गया है। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से मामले की पारदर्शी तरीके से जांच करने के लिए 10 दिन का और समय दिया गया हे। एसआईटी की टीम को पहले सात अक्टूबर को अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को रिपोर्ट सौंपनी थी। पर जांच को और पारदर्शी बनाने के लिए इसकी समय सीमा को बढ़ा दिया गया है।

hathras-matter hathras-matter (social media)

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में कई जिलों में कुल 13 FIR दर्ज की जा चुकी है

इसके पहले सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में अयोध्या, लखनऊ समेत कई जिलों में कुल 13 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। वहीं दूसरी तरफ दलित युवती के परिजनों को तरह तरह की धमकियां मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन ने पीड़िता के परिजनों के घर के बाहर पीएसी के जवान सुरक्षमें लगाए गए हैं। इसके अलावा पीड़िता के भाई को दो पुलिस कर्मियों को भी लगाया गया है जो आगे पीछे रहते हैं।

ये भी पढ़ें:‘रुद्रम’ उड़ाएगा चीन को: आ गया भारत का ये लड़ाकू विमान, हुआ सफल परीक्षण

इसके अलावा एक मजिस्ट्रेट को भी तैनात किया गया है। बताया गया है महिला सुरक्षा कर्मियों को भी तैनात किया गया है। पूरे गांव में में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए 15 पुलिस के जवान, 3 एसएचओ भी 24 घण्टे की ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story