Sitapur में BJP MLA का बड़ा आरोप, किसानों को गुमराह कर रहा विपक्ष

इसके साथ ही साथ कृषि वैज्ञानिकों द्वारा किसानों से संवाद कर उन्हें उन्नत खेती और सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी भी दी जा रही है, ताकि वे आधुनिक कृषि यंत्रों से खेती कर अपनी आय को दोगुनी कर सकें।

Published by Roshni Khan Published: January 21, 2021 | 4:26 pm
sitapur-matter

Sitapur में BJP MLA का बड़ा आरोप, किसानों को गुमराह कर रहा विपक्ष (PC: social media)

सीतापुर: किसानों की आय दोगुनी करने के लिए गुरुवार को रामपुर मथुरा में किसान कल्याण कल्याण मिशन के तहत किसान मेले का शुभारंभ किया। इस मौके पर विधायक ज्ञान तिवारी ने कृषि यंत्रों और उन्नत बीजों की प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया. किसान मेले में किसानों के लिए गोष्ठी और कृषि उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई गई है ।

ये भी पढ़ें:बम की सूचना पर खाली कराया गया BJP के इस बड़े नेता का अस्पताल, तलाशी जारी

उन्हें उन्नत खेती और सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी भी दी जा रही है

इसके साथ ही साथ कृषि वैज्ञानिकों द्वारा किसानों से संवाद कर उन्हें उन्नत खेती और सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी भी दी जा रही है, ताकि वे आधुनिक कृषि यंत्रों से खेती कर अपनी आय को दोगुनी कर सकें। इस मौके पर विधायक ने सरकारी योजनाओं के लाभार्थी उन्नतशील किसानों को प्रमाण पत्र सौंपा और उन्हें सम्मानित भी किया।

विपक्ष किसानों को गुमराह कर रहा है

इस मौके पर विधायक ने कहा कि विपक्ष किसानों को गुमराह कर रहा है। उन्होंने कहा है कि देश के दूसरे प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री ने जो जय जवान जय किसान का नारा दिया था उसे मोदी सरकार पूरा कर रही है। मोदी और योगी सरकार किसानों की आय 2022 तक दोगुना करना चाहती है। लेकिन विपक्ष चाहता है कि किसानों को आधुनिक कृषि यंत्रों से दूर रखा जाए । उन्होंने कहा कि योगी सरकार किसानों को कई तरह से मदद कर रही है।

ये भी पढ़ें:एक दिन की CM: कौन हैं उत्तराखंड की श्रष्टि गोस्वामी, 24 को बनेंगी मुख्यमंत्री

जहां किसानों को कृषि यंत्रों उन्नत बीजों खाद पर सब्सिडी दी जा रही है, वहीं विभिन्न योजनाओं के जरिए भी उन्हें सीधे तौर पर लाभ पहुंचाया जा रहा है। कहा है कि सरकार किसान कल्याण मिशन के जरिए किसानों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाने में कामयाबी हासिल करेगी । इस अवसर पर उपकृषि निदेशक अरविंद मोहन मिश्रा, विधायक प्रतिनिधि ओमप्रकाश मिश्रा, जिला उद्यान अधिकारी सौरभ श्रीवास्तव, मोहन बारी, लक्ष्मी मौर्या मनोज सिंह ,कमलेश सिंह, पप्पू रावत,वीरेंद्र सिंह,अनिल कुमार आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट- पुतान सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App