×

बिना मास्क पर पुलिसिया कहरः सपा नेता की दहशत में निकल गई जान

मामला रेउसा इलाके का है। इसी थाने की पुलिस कस्बा चौराहे पर बिना मास्क लगाए लोगों के चालान काटने में जुटी थी। इलाके के अजय पुर गांव निवासी बिलाल हुसैन अपने भाई फारूक के साथ बाइक से एक रिस्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे।

Newstrack
Published on: 1 July 2020 8:43 AM GMT
बिना मास्क पर पुलिसिया कहरः सपा नेता की दहशत में निकल गई जान
X

सीतापुर। पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की शाम चार बजे बिना मास्क के घर से बाहर निकलने वालों से सख्ती से निपटने को कहा तो सीतापुर की पुलिस भी जोश में आ गई। पुलिस की सख्ती ऐसी हुई कि एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने मृतक व्यक्ति को पहले से दिल का रोगी बताकर मामले का निपटारा कर दिया है। परिजनों ने शव को दफना भी दिया है लेकिन चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस का जो रवैया होता है वह एक बार फिर सवालों के घेरे में है।

पीआरडी जवान बोला था, अबे रुक...

मामला रेउसा इलाके का है। इसी थाने की पुलिस कस्बा चौराहे पर बिना मास्क लगाए लोगों के चालान काटने में जुटी थी। इलाके के अजय पुर गांव निवासी बिलाल हुसैन अपने भाई फारूक के साथ बाइक से एक रिस्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे। शाम करीब सवा सात बजे लौट रहे थे। रेउसा चौराहे पर पुलिसकर्मी चेकिंग कर रहे थे। पहले सिपाही ने बिलाल को रुकने का इशारा किया, बाइक थोडा आगे निकल गई तो पुलिस के साथ ही शादी वर्दी में तैनात एक पीआरडी जवान बिलाल की ओर लपका और बोला..अबे रुक..! बिलाल बाइक रोक कर उतरे, वह कुछ समझ पाते तभी पुलिस की जीप पर सवार शादी वर्दी में एक व्यक्ति भी बिलाल की ओर लपका और फोटो खींचने लगा। कुछ पल में यह तमाशा देख बिलाल दहशत में आ गया।

बनाया खौफनाक प्लान: प्रधानी का उठाया फाएदा, करवाया ऐसा दर्दनाक हादसा

250 रुपये का जुर्माना भरा..

बिलाल को चालान काट रहे दरोगा के पास भेजा गया।दरोगा ने 250 रुपये का चालान काटा। जुर्माना राशि भी अदा कर दी लेकिन इस दौरान बिलाल की तबियत बिगड़ गई। गश खाकर गिर पड़ा। महज 200 मीटर की दूर स्थित सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद तो पुलिस के होश उड़ गए। मामले को सम्भालने की कवायद शुरू हुई।

आज से चारधाम कि यात्रा हुई शुरू, यहां जानें कौन कर सकता है दर्शन

कोविड प्रोटोकॉल के तहत हो रही थी जांच

बुधवार को पुलिस की ओर से आधिकारिक बयान जारी किया गया। बताया गया कि कोविड-19 के तहत उच्च स्तर से निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत बिना मास्क लगाए लोगों की चेकिंग की जा रही थी, तभी बिलाल को पकड़ा गया। चालान के दौरान तबियत बिगड़ी, अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने परिजन हवाले से यह भी बताया गया कि बिलाल पहले से दिल का रोगी था। दो बार दिल का दौरा पड़ चुका था। इसी कारण मौत हुई है। पुलिस के बयान से भी जाहिर है कि अगर चेकिंग के दौरान शालीनता बरती गई होती तो शायद मौत न होती।

सपा नेता था बिलाल हुसैन

बिलाल रेउसा इलाके का जाना माना चेहरा था। वह सपा का स्थानीय स्तर का सक्रिय नेता था। विधान सभा छेत्र का पार्टी अध्यक्ष भी रह चुका था। बहरहाल सपा की ओर से फ़िलहाल कोई विरोध नहीं जताया गया है।

‘जल जीवन मिशन’ के तहत मणिपुर में ‘उयाल जलापूर्ति योजना’ बना मिसाल

चालान कटने पर युवक ने की थी आत्महत्या

लॉक डाउन के दौरान महमूदाबाद इलाके में एक युवक ने पुलिस की कार्रवाई से आहत होकर आत्महत्या कर ली थी। युवक बाजार से दवा लेकर घर बाइक से जा रहा था, कागज न होने के कारण पुलिस ने चालान काट दिया। इससे आहत होकर वह नहर में कूद कर मर गया था।

लाठी लेकर बेइज्जत करती है पुलिस

मास्क की अनिवार्यता निरीह ग्रामीणों पर कुछ ज्यादा ही मढ़ी जा रही है। शहर के बाहरी छोर के मार्गों पर कल शाम से बड़े पैमाने पर चेकिंग की जा रही है। सिपाही और होमगार्ड बांस जैसे लट्ठ लेकर ग्रामीणों को रोक रहे हैं, दूर से ही लट्ठ कुछ इस अंदाज में तानते हैं कि बाइक सवार के सिर पर चतकेगा जरूर।लोग घबरा जाते हैं। रुकने पर अभद्रता की जाती है।

रिपोर्टर-पुतान सिंह-सीतापुर

सबसे अमीर अभिनेत्री: पास है करोड़ों की संपत्ति, कई महलों की हैं मालकिन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story