×

Sitapur News: नगर निकाय चुनाव में भाजपा का शानदार प्रदर्शन, दो दशक बाद सदर सीट लहराया भगवा

Sitapur News: सीतापुर से बीजेपी प्रत्याशी नेहा अवस्थी, खैराबाद से बीजेपी प्रत्याशी बेबी गुप्ता तथा लहरपुर से निर्दलीय प्रत्याशी हाजी जावेद ने जीत का लहराया परचम।

Network
Published on: 13 May 2023 10:04 PM GMT (Updated on: 13 May 2023 10:05 PM GMT)
Sitapur News: नगर निकाय चुनाव में भाजपा का शानदार प्रदर्शन, दो दशक बाद सदर सीट लहराया भगवा
X
BJP performance in Sitapur Municipality elections (Photo-Social Media)

Sitapur News: सीतापुर नगर पालिका चुनाव का परिणाम घोषित। इस बार भाजपा का सानदार प्रदर्शन रहा। कई ऐसे सीटों पर जीत दर्ज की जहां सालों से दूसरी पार्टियों का कब्जा था। सदर सीट पर भाजपा करीब दो दशक बाद जीतने में कामयाब रही। भाजपा प्रत्याशी नेहा अवस्थी ने 130 मतों से सपा प्रत्याशी रश्मि जैसवाल को शिकस्त दीं। वहीं दूसरी तरफ लहरपुर सीट पर भी सपा प्रत्याशी कैसर जहां को हराकर निर्दलीय प्रत्याशी हाजी जावेद ने अपना कब्जा जमाया। खैराबाद नगर पालिका में बीजेपी प्रत्याशी बेबी गुप्ता ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राजिया बेगम को 528 मतों से परास्त किया। जबकि महमूदाबाद में सपा प्रत्याशी मो अहमद ने जीत दर्ज की। बिसवां में निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू जायसवाल चेयरमैन बने। सिधौली में भाजपा प्रत्याशी गंगाराम राजपूत ने फिर से जीते। मिश्रिख में निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी ने कड़े मुकाबले में बीजेपी प्रत्याशी को 272 वोटों से हरा दिया। नगर पंचायत हरगांव में निर्दलीय प्रत्याशी गफ्फार खान ने भाजपा प्रत्याशी हरिनाम बाबू मिश्रा को हराकर जीत दर्ज की।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रहे कड़े इंतजाम

निकाय चुनाव 2023 मतगणना के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की कड़े इंतजाम किए गए थे। प्रशासन के द्वारा 4 लेयर में सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई थी। पुलिस के साथ सीआरपी एफ के जवान भी तैनात थे। चप्पे-चप्पे पर प्रशासन की नजर थी। मतगणना स्थल की ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जा रही थी।

बीजेपी और सपा एजेंटों में हुआ विवाद,भांजी लाठियां

नवीन गल्ला मंडी में मतगणना के दौरान बीजेपी और सपा एजेंटों में विवाद हो गया। विवाद के दौरान बीजेपी एजेंट ने सपा प्रत्याशी रश्मि जयसवाल के पति पर थप्पड़ मारने का आरोप लगाया, जिसके बाद दोनों में विवाद शुरू हो गया। ड्यूटी में तैनात सीआरपीएफ जवानों ने बवाल कर रहे सपा के नगर अध्यक्ष की पिटाई कर दी। मामला बढ़ता देख सीओ सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची। पुलिस ने नगर अध्यक्ष को अपने हिरासत में ले लिया। इसके बाद मतगणना शुरू हुई।

सपा ने बीजेपी को 921 मतों से हराया

नगर पंचायत अध्यक्ष पद की सपा प्रत्याशी केतुका ने भाजपा प्रत्याशी सरोजनी देवी को 921 मतों से हराया। सपा प्रत्याशी को 7160 और भाजपा प्रत्याशी को 6229 मत मिले।

सभासद लिस्ट

नगर पालिका परिषद मिश्रित नैमिषारण्य से निर्दली प्रत्याशी मुन्नी देवी ने जीत दर्ज की। भाजपा की सुमन भार्गव 4109 मत प्राप्त हुआ, सपा की सुनीता देवी 2052 और निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी ने 4381 मत प्राप्त हुआ है। जबकि वार्ड नंबर 1 से निर्दलीय प्रत्याशी कीर्ती , 2 से जैनेंद्र कुमार , 3 से श्याम किशोर , 4 से अंबिका मिश्रा , 5 से अरुणा देवी , वार्ड 6 से बीजेपी की अनीता देवी , 7 से निर्दलीय जगदीश , 8 से बीजेपी के विजय कुमार , 9 से निर्दलीय विनोद कुमार , 10 से निर्दली ऋषभ वर्मा , 11 से नीतू , 12 से रौनक कुमार , 13 से अब्दुल जब्बार , 14 से अनीस , 15 से कमाल अहमद , 16 से बीजेपी की गीता देवी , 17 से बीजेपी के ऋषि कुमार , 18 से बीजेपी के आशीष , 19 से निर्दली सहान , 20 से मंजूर आलम , 21 से बीजेपी की शशीबाला , 22 से बीजेपी की मधू , 23 से निर्दलीय प्रशांत वैष्य , 24 से बीजेपी के रुद्रदेव और 25 से बीजेपी के दीपनारायण ने जीत दर्ज की।

सिधौली नगर पंचायत से भाजपा प्रत्याशी गंगाराम राजपूत फिर जीते

सिधौली नगर पँचायत चुमाव में भाजपा प्रत्याशी की एकबार फिर जीत हुई। नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर गंगाराम राजपूत ने 5427 वोट पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी रामपाल भार्गव को 786 वोटो से पराजित किए। रामपाल भार्गव को 464 वोट मिले जबकि 3421 मत पाकर गीता मिश्रा तीसरे स्थान पर रही। गंगाराम राजपूत की ये लगातार तीसरी जीत है। इससे पहले गंगाराम 2012 अध्यक्ष बने थे। जबकि 2018 में उनकी पत्नी मीना राजपूत बनी थी।

डेढ़ दशक बाद निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की

बिसवां सीट पर इस बार निर्दलीय प्रत्याशी पुष्प जायसवाल ने जीत दर्ज की है। नगर में विगत डेढ़ दशक से नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर काबिज भाजपा प्रत्याशी सीमा राजू जैन को सामान्य परिवार के निर्दलीय प्रत्याशी पुष्पु जायसवाल ने 521मतों से हराया। पुष्पु जायसवाल ने 6637,सीमा जैन ने 6116 तथा मोइन खान ने 4583 मत प्राप्त हुए।

Network

Network

Next Story