×

Sitapur News: महिला का बिजली बिल आया पौने दो करोड़, देखकर हुई बेहोश

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बिजली विभाग की लापरवाही के चलते उपभोक्ता के नाम पौने दो करोड़ का बिजली का बिल भेज दिया गया।

Sami Ahmed
Published on: 16 May 2023 3:39 PM GMT
Sitapur News: महिला का बिजली बिल आया पौने दो करोड़, देखकर हुई बेहोश
X
महिला का बिजली बिल आया पौने दो करोड़, देखकर हुई बेहोश: Photo- Newstrack

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बिजली विभाग की लापरवाही के चलते उपभोक्ता के नाम पौने दो करोड़ का बिजली का बिल भेज दिया गया। बिजली विभाग के चक्कर लगाने के बाद भी कर्मचारियों ने उसकी समस्या का समाधान नहीं किया। जिसके बाद दर्जनों उपभोक्ताओं ने डीएम को प्रार्थना पत्र देकर लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग की है।

डीएम से लगाई गुहार, तब जागे बिजली विभाग के अधिकारी

उपभोक्ता आसिफा के पति यार अली का आरोप है कि बिजली का बिल देखकर उसकी पत्नी बेहोश हो गई। बिजली विभाग के लापरवाह कर्मचारियों की वजह से काफी परेशानी उठानी पड़ी। वहीं डीएम अनुज सिंह से उपभोक्ताओं ने गुहार लगाई और डीएम ने तत्काल एक्शन लेते हुए बिल ठीक कराने की बात कही। तब जाकर बिजली विभाग के अधिकारी जागे। उपभोक्ता आसिफा भगवानपुर सीतापुर की रहने वाली है, उनके पति यार अली का कहना है कि बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से हमारा करीब पौने दो करोड़ रुपए बिजली का बिल आया है।

विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने यह बताया कि आप प्रार्थना पत्र दे दीजिए। आपका बिल सही हो जाएगा लेकिन बावजूद इसके बिल सही नहीं किया गया। जिससे परेशान होकर हम लोगों ने डीएम अनुज सिंह से न्याय की गुहार लगाई। जिसके बाद डीएम के निर्देश पर हमारा बिल तत्काल सही कराया गया। अब हमारा बिल 744 रुपए आया है, जिसको हम लोगों ने जमा कर दिया है।

ये कहना है विद्युत विभाग का

इस पूरे मामले को लेकर विद्युत विभाग के इंजीनियर रमेश कुमार का कहना है कि मीटर डिमांड गलत फीड हो जाने के कारण ऐसी त्रुटि आई है। जिसकी वजह से उपभोक्ता आसिफा का बिल करीब पौने दो करोड़ रुपए आ गया था। मीटर रीडर से वास्तविक डिमांड लेकर मीटर रीडिंग सही करा दी गई है। जिससे अब आसिफा का बिल 744 आया है, जो उनके द्वारा जमा करा दिया गया है। ऑनलाइन फीडिंग के चलते कभी-कभी ऐसी त्रुटियां हो जाती हैं, जिससे गलत बिल निकल जाता है बाद में उसको सही करा दिया जाता है।

Sami Ahmed

Sami Ahmed

Next Story