×

Sitapur News: रोडवेज बस ने कांवड़िये को कुचला मौत, गुस्साए लोगों ने किया सड़क जाम

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में रोडवेज बस चालक ने एक कांवडिए को कुचल दिया। जिससे कांवरिए की मौत हो गई। साथी कांवरिए की सड़क हादसे में हुई मौत से अन्य कांवरियों में आक्रोश व्याप्त हो गया।

Sami Ahmed
Published on: 7 Aug 2023 7:24 AM GMT
Sitapur News: रोडवेज बस ने कांवड़िये को कुचला मौत, गुस्साए लोगों ने किया सड़क जाम
X
Death of Kavadia in Road Accident, Sitapur

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में रोडवेज बस चालक ने एक कांवडिए को कुचल दिया। जिससे कांवरिए की मौत हो गई। साथी कांवरिए की सड़क हादसे में हुई मौत से अन्य कांवरियों में आक्रोश व्याप्त हो गया।इसके बाद सैकड़ों की तादात में कांवरिए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क पर हंगामा करने लगे।

देखते ही देखते कांवरियों ने सीतापुर- लखीमपुर मार्ग जाम कर दिया। कांवरियों द्वारा किए जा रहे हंगामे को देखते हुए लोगो की भीड़ एकत्र हो गई। सूचना मिलने के काफी देर बाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने कांवरियों को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन मानने को तैयार नहीं थे। कांवरियों का गुस्सा उस समय और भड़क उठा जब सीतापुर पुलिस यह सड़क हादसा लखीमपुर खीरी जनपद में होने की बात कहने लगी। फिर क्या था आक्रोशित कांवरिये बवाल करने लगे।

मौक़े पर दोनों जिलों की फोर्स

बवाल को देखते हुए लखीमपुर खीरी जनपद की भी पुलिस मौके पर पहुंच गई।मामले की जानकारी होते ही खीरी के भाजपा विधायक योगेश वर्मा अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गए। वहीं सीतापुर के डीएम अनुज सिंह एसपी चक्रेश मिश्रा भी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिजनों से वार्ता की पीड़ित परिवार आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग कर रहा है।

वही एसपी सीतापुर चक्रेश मिश्रा ने बताया कि जिस बस से हादसा हुआ था। उस बस को पकड़ लिया गया है। चालक हिरासत में है। घटना को लेकर विधिक कार्रवाई की जा रही है।वहीं लखीमपुर खीरी के अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाए जाने का आश्वासन दिया। तब जाकर कांवरियों का गुस्सा शांत हुआ और उसके बाद आक्रोशित कांवरियों ने सीतापुर लखीमपुर मार्ग को खाली किया।यह हादसा हरगांव थाना क्षेत्र का है।

जलाभिषेक करने जा रहे कांवड़िये

बताते चलें की कन्नौज से जलाभिषेक के लिए जल लेकर करीब 200 से 300 कांवरिए लखीमपुर खीरी के ओयल कस्बे में स्थित बाबा भोले नाथ के मंदिर जलाभिषेक करने जा रहे थे। बताते हैं कि कांवरियों का जत्था जब हरगांव थाना क्षेत्र से गुजर रहा था तभी रोडवेज बस के चालक ने अनूप कुमार नाम के कांवरिए को कुचल दिया, जिससे अनूप की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। अनूप की मौत के बाद साथी कांवरियों में आक्रोश फैल गया और वह सड़क पर हंगामा करने लगे देखते ही देखते ट्रैक्टर ट्राली में सवार सैकड़ों कांवरिया सड़क पर उतर आए और सीतापुर लखीमपुर मार्ग को जाम कर दिया।
हंगामा करते देख लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। इसकी सूचना मिलते ही हरगांव थाना पुलिस सहित आसपास के थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। किसी अप्रिय घटना होने को लेकर मौके पर एएसपी भी पहुंचे और आक्रोशित कांवरियों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन आक्रोशित कांवरिए थे कि मानने का नाम नहीं ले रहे थे।

Sami Ahmed

Sami Ahmed

Next Story