×

Akhilesh yadav in Naimisharanya: नैमिषारण्य में सपा के प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन, बीजेपी पर जमकर बरसे अखिलेश यादव

Akhilesh yadav in Naimisharanya: सीतापुर जिले में स्थित प्रसिद्ध नैमिषारण्य में सपा के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आज अंतिम दिन है। पूर्व सीएम अखिलेश यादव, राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव समेत अन्य तमाम वरीय नेता कल यानी शुक्रवार 9 जून से यहां रूके हुए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Jun 2023 6:56 AM GMT (Updated on: 10 Jun 2023 10:15 AM GMT)
Akhilesh yadav in Naimisharanya: नैमिषारण्य में सपा के प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन, बीजेपी पर जमकर बरसे अखिलेश यादव
X
Akhilesh yadav in Naimisharanya (photo: social media )

Akhilesh yadav in Naimisharanya: लगातार चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के हाथों शिकस्त खा रही सपा अब संगठन को नए सिरे से कसने की कवायद में जुटी हुई है। 2024 के आम चुनाव से पहले पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव इस काम को पूरा कर लेना चाहते हैं। इसी लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रदेश भर में पार्टी कार्यकर्ताओं को पुनः रिचार्ज करने के लिए अलग-अलग जिलों में सपा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर रही है। जिसमें नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव भी शिरकत कर रहे हैं।

इसी क्रम में सीतापुर जिले में स्थित प्रसिद्ध नैमिषारण्य में सपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया, जिसका आज अंतिम दिन था। जिसमें पूर्व सीएम अखिलेश यादव, राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव समेत अन्य तमाम वरीय नेता पहुंचे। 9 जून को यहां पहुंचे अखिलेश ने रात्रि विश्राम नैमिषारण्य में ही किया। कार्यक्रम के समापन के बाद उन्होंने लोक जन जागरण यात्रा भी निकाली।

बीजेपी पर जकमर बरसे

प्रशिक्षण शिविर के समापन के मौके पर सपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लखनऊ और दिल्ली में की सरकारों में केवल प्रोपेगेंडा चल रहा है। सपा सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी जातीय जनगणना से डरती है। जब तक जातीय जनगणना नहीं होगी, तब तक सबका साथ सबका विकास नहीं हो सकता है। पूर्व सीएम जीवा हत्याकांड पर सरकार को घेरते हुए कहा कि इतनी महंगी रिवॉल्वर कहां से आई होगी।

सांडों को लेकर कसा तंज

यूपी में सांडों की बढ़ती आबादी को लेकर भी नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ट्रैफिक का इंतजाम अब सांड देख रहे हैं। पहले सांड खेत में घूमते थे, अब सड़क पर ट्रैफिक व्यवस्था देख रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में सपा की सरकार बनने पर सांड के टक्कर से मरने वाले किसान को 5 लाख रूपये का मुआवजा दिया जाएगा।

कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया

अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी साल 2014 से लगातार हर छोटा – बड़ा चुनाव भारतीय जनता पार्टी से हार रही है। गठबंधन के तमाम सूत्र अपनाने के बावजूद पार्टी को सफलता नहीं मिल सकी है। लगातार मिल रही शिकस्त से सपा कार्यकर्ताओं का मनोबल थोड़ा गिरा है। ऐसे में 2024 की बड़ी लड़ाई के लिए जरूरी है कि कार्यकर्ताओं में पुनः जोश का संचार हो। सपा सुप्रीमो प्रशिक्षण शिविर के समापन के मौके पर अपने संबोधन के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने की कोशिश करते नजर आए। उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं से पार्टी द्वारा यहां दी गई जानकारी को गांव-गांव तक पहुंचाने को कहा।

अखिलेश यादव ने निकाला लोक जन जागरण यात्रा

दो दिवासीय प्रशिक्षण शिविर के समापन के बाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने लोक जन जागरण यात्रा निकाली। जिसमें सपा के तमाम वरीय नेता और कार्यकर्ता भी शामिल हुए। यह यात्रा नैमिषारण्य से सिधौली तक तय की गई। इस यात्रा के जरिए उन्होंने सामाजिक न्याय और जातिय जनगणना के मुद्दे को उठाया और भाजपा सरकार पर इससे भागने का आरोप लगाया।

इससे पहले उन्होंने लखीमपुर जिले में भी यह यात्रा निकाली थी। सपा नेताओं से मिली जानकारी के मुताबिक, अखिलेश यादव लोक जन जागरण यात्रा अब प्रदेश के सभी जिलों में निकालेंगे, ताकि सामाजिक न्याय और जातिय जनगणना का मुद्दा नीचे तक पहुंच सके।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story