×

Sitapur News:महिलाओं की पट्टे से पिटाई के मामले में थाना अध्यक्ष सहित तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड, उसी थाने में दर्ज हुई FIR

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में थाने के अंदर कमरे में बंद कर महिलाओं की पट्टे से की गई। पिटाई के मामले में हुई जांच में एसएचओ ,महिला सिपाही सहित दीवान दोषी पाए गए।

Sami Ahmed
Published on: 2 July 2023 10:00 AM GMT
Sitapur News:महिलाओं की पट्टे से पिटाई के मामले में थाना अध्यक्ष सहित तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड, उसी थाने में दर्ज हुई FIR
X
Women Beaten with Leash Inside Police Station FIR Filed, Sitapur

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में थाने के अंदर कमरे में बंद कर महिलाओं की पट्टे से की गई पिटाई के मामले में हुई जांच में एसएचओ ,महिला सिपाही सहित दीवान दोषी पाए गए। एसपी घुले सुशील चंद्रभान ने दोषी तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।


इतना ही नहीं इन तीनों दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ उन्हीं के थाने पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। यह मुकदमा पीड़ित महिला की तहरीर पर दर्ज किया गया है। थाने के अंदर कमरे में बंद कर महिलाओं को पट्टे से पीटने का सनसनीखेज मामला रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र का है।


बताते चलें कि पीड़ित महिलाओं ने डीएम सहित एसपी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी जिसके बाद एसपी ने एएसपी सहित महिला थानाध्यक्ष से जांच कराई थी जिसमे तीनो पुलिस कर्मी दोषी पाए गए।

रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र में बीती 18 जून सुबह पारिवारिक विवाद के चलते निरंकार शर्मा ओंकार थाने पर प्रार्थना पत्र देने गए हुए थे लेकिन जब वह देर शाम घर वापस नहीं पहुंचे परिवार के अन्य सदस्यों के साथ महिलाएं भी थाने पहुंची और अपने लोगों के बारे में जानकारी की। पीड़ित महिलाओं के द्वारा डीएम व एसपी को दिए गए प्रार्थना पत्र में महिलाओं का आरोप था कि रामपुर मथुरा थाने के कोतवाल राम अवध चौहान ने उनके साथ अभद्रता करते हुए गाली गलौज किया उसके बाद एक कमरे में बंद कर दिया। इतना ही नहीं पुलिसकर्मियों ने कमरे में बंद कर पट्टे से उनकी पिटाई की।


फिर पुलिस ने महिलाओं सहित आठ लोगों को हिरासत में लेकर 151 की कार्रवाई करते हुए उनका चालान कर दिया। महिलाओं द्वारा पुलिसकर्मियों पर लगाए गए गंभीर आरोपों को लेकर एसपी घुले सुशील चंद्रभान ने इस पूरे मामले की जांच एएसपी एनपी सिंह सहित महिला थाना अध्यक्ष पूजा यादव को सौंपी। पूरे मामले को लेकर एसपी को सौंपी गई जांच रिपोर्ट में SHO राम अवध चौहान सहित महिला सिपाही व थाने के दीवान को दोषी पाया गया।

जिस पर एसपी ने तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करते हुए उनके खिलाफ उन्हीं के थाने में अभियोग दर्ज करने के आदेश दिए। जिसके बाद पीड़ित महिला की तहरीर पर तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Sami Ahmed

Sami Ahmed

Next Story