×

सुसाइड प्वाइंट बना विधानसभा, अबतक 364 मामलों से दहला उत्तर प्रदेश

आए दिन यूपी की राजधानी लखनऊ में विधानसभा के सामने लोग आत्मदाह करते हैं। जितने भी लोग विधानसभा के सामने अब तक आत्मदाह किया है वे सभी लोग प्रशासनिक रवैये से तंग आकर यह कदम उठाये हैं। आप को बता दें कि जनता दरबार(विधानसभा) के सामने अब तक 364 लोगों ने आत्मदाह करने का प्रयास किया है।

Shweta Pandey
Published on: 4 March 2021 12:45 PM GMT
सुसाइड प्वाइंट बना विधानसभा, अबतक 364 मामलों से दहला उत्तर प्रदेश
X
विधानसभा

लखनऊः आए दिन यूपी की राजधानी लखनऊ में विधानसभा के सामने लोग आत्मदाह करते हैं। जितने भी लोग विधानसभा के सामने अब तक आत्मदाह किया है वे सभी लोग प्रशासनिक रवैये से तंग आकर यह कदम उठाये हैं। आप को बता दें कि जनता दरबार(विधानसभा) के सामने अब तक 364 लोगों ने आत्मदाह करने का प्रयास किया है।आप को बता दें कि आज विधानसभा के सामने एक दरोगा ने खुद को गोली मार लिया। बताया जा रहा है कि दरोगा बंथरा थाने में तैनात है । दरोगा का नाम निर्मल कुमार चौबे बताया जा रहा है।

आइए जानते हैं अब तक कितने लोगों ने विधानसभा के सामने किया आत्मदाहः

लखनऊ में विधानसभा के सामने आत्मदाह करने की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। आप को बता दें कि जुलाई 2019 से आत्मदाह का सिलसिला जारी है। फिलहाल अब तक 364 लोगों ने आत्मदाह कर चुके हैं.

साल 2019 में विधानसभा के सामनेः

साल 2019 में विधानसभा के सामने बाराबंकी निवासी एक परिवार ने अपने दो बच्चों के साथ आत्मदाह का प्रयास किया था।

ये भी पढ़ेंःनड्डा के घर पर बीजेपी के बड़े नेताओं का लगा जमावड़ा, बंगाल में टिकट बंटवारे पर मंथन

साल2020में विधानसभा के सामनेः

17 जुलाई2020 में एक मां अपनी बेटी के साथ आत्मदाह का प्रयास किया था। वहीं साल 2020 में बाराबंकी जिले के फतेहपुर तहसील से आये एक बुजुर्ग ने मिट्टी का तेले डालकर आत्मदाह का प्रयत्न किया थे।

13 अक्टूबरः

13 अक्टूबर साल 2020 में एक महिला ने विधानसभा के सामने खुद को आग के हवाले कर दिया।

5 फरवरी साल2021 में विधानसभा के सामनेः

5 फरवरी साल2021 में एक ही परिवार के सात लोग खुद पर पेट्रोल डाल कर विधानसभा के सामने आत्मदाह करने की कोशिश किया।

ये भी पढ़ेंःऔरैया में गोष्ठी का आयोजन, मिशन शक्ति के तहत महिलाओं को किया गया जागरूक

आप को बता दें कि विधानसभा आत्मदाह का प्वाइंट बन गया है। लगातार लोग यह पर आत्मदाह कर रहे हैं। जनता के दरबार में जनता आत्मदाह कर रही हैं। यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अबतक जितने भी लोगों ने आत्मदाह करने का प्रयास किया है उन लोगों का यह कहना है कि सरकार उनकी समस्या का कोई हल नहीं निकालती, जिसके कारण हम लोगों को आत्मदाह जैसा कदम उठाना पड़ रहा है।दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta Pandey

Shweta Pandey

Next Story