इस महंत की अंतिम यात्रा में उमड़ी भारी भीड़, 4200 अज्ञात लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के थाना शिवली के अंतर्गत शोभन मंदिर के महंत विरक्तानंद सरस्वती के ब्रह्मलीन होने की खबर मिलते ही कानपुर नगर व कानपुर देहात के आसपास क्षेत्र के लोग बाबा को पार्थिव देह के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचने लगे थे।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के थाना शिवली के अंतर्गत शोभन मंदिर के महंत विरक्तानंद सरस्वती के ब्रह्मलीन होने की खबर मिलते ही कानपुर नगर व कानपुर देहात के आसपास क्षेत्र के लोग बाबा को पार्थिव देह के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचने लगे थे और वही दूसरी ओर सुनौड़ा व जादेपुर आश्रम में भारी भीड़ जुटी थी और देखते ही देखते हजारों की तादाद लोग इकट्ठे हो गए और कड़ी मशक्कत के बाद भी पुलिस सोशल डिस्टोसिंग का पालन नहीं करवा पा रही थी।

पुलिस ने आनन-फानन में सूचना उच्च अधिकारियों को दी तो मौके पर एडीएम वित्त,पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह,एसडीएम बिल्हौर साई तेजा,सीओ देवेंद्र मित्रा के अलावा कई अन्य क्षेत्राधकारी और कई थानों को फोर्स मौके पर पहुंची तब कहीं जाकर भीड़ पुलिस रोक पाई।

यह भी पढ़ें…वित्त मंत्री के एलान के बाद PM मोदी ने किया ट्वीट, बताया- किसको मिलेगा फायदा

लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर सवालों के घेरे में घिरा हुआ जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने आनन-फानन में उच्च अधकारियों के आदेश पर कानपुर नगर के थाना चौबेपुर में तीन मुकदमे पंजीकृत किए हैं जिसमें पहला मुकदमा उपनिरीक्षक देवेंद्र सिंह की तरफ से लिखवाया गया है जिसमें 900 अज्ञात व्यक्तियों के ऊपर धारा-188/269/271/270 व 2/3 महामारी अधि0 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है तो वही दूसरा मुकदमा थाना चौबेपुर में एसओ विनय कुमार तिवारी जिसमें 2000 अज्ञात व्यक्तियों के ऊपर धारा-188/269/271/270 व 2/3 महामारी अधि0 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है व थाना चौबेपुर में तीसरा मुकदमा उपनिरीक्षक अंजलि तिवारी जिसमें 1200 अज्ञात व्यक्तियों के ऊपर धारा-188/269/271/270 व 2/3 महामारी अधि0 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

यह भी पढ़ें…20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का BJP नेताओं ने किया स्वागत, कहा ये होगा फायदा

तहरीर में कहा गया है कि लाक डाऊन व कोरोना संक्रमण महामारी के दौरान सोशल डिस्टेंसिग अनुपालन नहीं किया गया है और काफी समझाने के बावजूद भी लोग नहीं मान रहे थे और जानबूझकर नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। तो वहीं चौबेपुर के थाना प्रभारी ने बताया है कि 4100 अज्ञाञात व्यक्तियों पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है और विवेचना की जा रही है। और वहीं दूसरी तरफ कानपुर देहात केेे थाना शिवली में भी 100 अज्ञात व्यक्तियों के ऊपर धारा-188/269/271/270 व 2/3 महामारी अधि0 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

रिपोर्ट: अवनीश कुमार

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App