×

औरैया: पेट्रोल के बढ़ते दाम के खिलाफ प्रदर्शन, युवाओं ने ऐसे जताया विरोध

लगातार बढ़ रही महंगाई के विरोध में बुधवार की शाम को समाजसेवी संगठनों ने एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। इस दौरान युवा साइकिल पर सवार होकर विरोध प्रदर्शित करते हुए नजर आए।

Ashiki
Published on: 17 Feb 2021 1:53 PM GMT
औरैया: पेट्रोल के बढ़ते दाम के खिलाफ प्रदर्शन, युवाओं ने ऐसे जताया विरोध
X
औरैया: पेट्रोल के दाम बढ़ने से युवा हुए साइकिल पर सवार, महंगाई का किया विरोध

औरैया: लगातार बढ़ रही महंगाई के विरोध में बुधवार की शाम को समाजसेवी संगठनों ने एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। इस दौरान युवा साइकिल पर सवार होकर विरोध प्रदर्शित करते हुए नजर आए।

एक विचित्र पहल सेवा समिति की जूनियर शाखा अनमोल के सदस्यों द्वारा बढ़ती हुई महंगाई के विरोध में बुधवार को शाम 4 बजे नगर के प्रमुख मार्गों में साइकिल यात्रा निकालकर दिनोंदिन बढ़ रही महंगाई के विरुद्ध जमकर प्रदर्शन किया गया।

ये भी पढ़ें: न‍िर्भया के दोषि‍यों के बाद अब शबनम को फांसी पर लटकाएगा पवन जल्लाद

जूनियर शाखा अनमोल के अध्यक्ष गोपाल गुप्ता ने कहा कि आए दिन लगातार बढ़ रही महंगाई से आम जनमानस काफी परेशान है। लॉकडाउन की मार से लोग अभी उबर नहीं पा रहे हैं कि उनके पीछे महंगाई डायन बनकर लोगों का जीना मुश्किल कर रही हैं। शाखा के पूर्व अध्यक्ष अर्पित ने कहा कि कच्चे तेल की कीमतें कम होने के बावजूद भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सरकार रसोई गैस की कीमतें रोजाना बढ़ाकर गरीब आदमी की रसोई का बजट बिगड़ रही है।

गौरतलब है कि रसोई गैस पर मिलने वाली सब्सिडी को भी सरकार धीरे-धीरे खत्म करने पर आमादा है। डीजल, पेट्रोल की कीमतें बढ़ने से रोजमर्रा की दैनिक उपयोग की वस्तुओं में भी महंगाई बढ़ रही हैं। उन्होंने सरकार से महंगाई पर लगाम लगाने की अपील की। जिससे गरीबी रेखा के नीचे व मध्यमवर्गीय श्रेणी में जीवन यापन करने वाले लोगों को राहत मिल सके।

ये भी पढ़ें: शाहजहांपुर: आबकारी विभाग की इस करतूत पर बाल कल्याण समिति ने मांगा जवाब

प्रदर्शन में प्रमुख रूप से रामचंद्र सोनी, रजत पुरवार, शिक्षक शिवम गुप्ता, रजत बिश्नोई, रोहन पुरवार, लालजी वर्मा, प्रशांत पांडे, रमन यादव, शेखर, मनोज, नानू आदि सदस्य मौजूद रहे।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी औरैया

Ashiki

Ashiki

Next Story