×

मुरादाबाद: सॉल्वर गैंग के सदस्य कैमरे में कैद, पैसे लेकर नकल कराने की कर रहे बात

नकल माफिया तरह-तरह से नकल कराकर सरकार की नकल विहीन परीक्षा को पलीता लगा रहे हैं। साथ छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। सरकार की नकल विहीन परीक्षा को पलीता लगाने का ताजा वीडियो मुरादाबाद का है।

Dharmendra kumar
Published on: 5 March 2019 12:16 PM GMT
मुरादाबाद: सॉल्वर गैंग के सदस्य कैमरे में कैद, पैसे लेकर नकल कराने की कर रहे बात
X

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश में शिक्षा माफिया किस तरह सरकार के आदेशों को पलीता लगा रहे हैं। यह कैमरे में कैद हो गया है। परीक्षा में पारदर्शिता लाने के लिए सरकार नए-नए आदेश जारी कर रही है। नकल विहीन परीक्षा के लिए केंद्रों सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

लेकिन नकल माफिया तरह-तरह से नकल कराकर सरकार की नकल विहीन परीक्षा को पलीता लगा रहे हैं। साथ छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। सरकार की नकल विहीन परीक्षा को पलीता लगाने का ताजा वीडियो मुरादाबाद का है।

मुरादाबाद थाना के डिलारी स्थित चन्द्रपाल सिंह पीजी कॉलेज में किस तरह छात्रों से परीक्षा में नकल कराने के नाम पर पैसे की मांग की जा रही है। एक छात्र ने जिसे अपने कैमरे में कैद कर लिया। सबसे हैरानी वाली बात यह कि अध्यापक छात्र को फोन कर पेपर की कॉपी बदलवाने और घर तक ले जाने की कीमत बता रहा है। छात्र ने सब कुछ रिकॉर्ड कर लिया है।

यह भी पढ़ें.....धार से पीएम: एयर स्ट्राइक तो पाकिस्तान में हुई है सदमा भारत में बैठे कुछ लोगों को लगा

नकल बात करने वाले अध्यापक का नाम हेमंत है। वह अपने आप को चन्द्रपाल सिंह पीजी कॉलेज का अध्यापक बता रहा है। यह जिस तरह पैसे लेकर नकल कराने, कॉपी बदलवाने की बात कर रहा है उससे साफ पता चल रहा है कि नकल माफिया यूपी में सरकार की नकल विहीन परीक्षा को कैसे पलीता लगा रहे हैं। साथ ही छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का काम कर रहे हैं।

अपना नाम और अपनी पहचान न बताने की शर्त पर छात्र कैमरे पर बोलने के लिए तैयार हो गया। बता दें कि यह छात्र चन्द्रपाल सिंह पीजी कॉलेज का बीए का छात्र है जिसका परीक्षा केंद्र रामगोपाल सिंह महाविधालय ग्राम सुल्तानपुर दोस्त में गया है।

यह भी पढ़ें.....चुनाव से पहले पीएम मोदी ने इस तरह लिया केशुभाई पटेल का आशीर्वाद

छात्र की मानें तो वह स्कूल में अपना एंट्री कार्ड लेने गया था। उसी समय स्कूल के अध्यापक हेमंत ने परीक्षा में नकल कराने की सौदेबाजी की। उसने छात्र से कहा कि उसकी कॉपी किसी और से लिखवा देंगे या जो कोई और हो आप की पहचान वाला तो हम उसे पेपर व्हाटसअप पर दे देंगे और बो बहार बैठकर आप का पेपर हल कर देगा।

हेमंत ने छात्रा से यहां तक कहा कि उसको परीक्षा देने के लिए स्कूल भी नहीं आना पड़ेगा। उसने नकल के बदले 10200 रुपए देने होंगे। उसने कहा कि परीक्षा परिणाम आने पर 60 से 70 प्रतिशत अंक आने की जिम्मेदारी हमारी है।

हेमंत के मुताबिक नकल कराने की एक रेट लिस्ट है जो पैकेज आप चुनो। पहला पैकेज 1500 रुपये प्रति पेपर का है जिसमे आप को परीक्षा में जा कर बैठना होगा और माफिया कॉपी बदलवा देगा। दूसरा पैकेज 2000 का है जिसमें आप को परीक्षा केंद्र जाने की जरूरत नहीं है। आप की परीक्षा नकल माफिया खुद किसी से करा देंगे और सबसे बेहद चौकाने वाली बात यह है कि यह स्कूल बसपा के पूर्व विधायक बिजय यादव का है जिन्होंने कुछ दिन पूर्व बीजेपी विधायक का सिर काट कर लाने वाले को 50 लाख का इनाम देने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें.....अयोध्या मामला मध्यस्थता को सौंपा जाए या नहीं, कल फैसला सुना सकता है SC

मायावती के जन्मदिन पर भी बीएसपी के पूर्व विधायक ने विवादित बयान दिया था और कहा था कि हमारी सरकार आते ही बीजेपी के कार्यकर्तआों को दौड़ा दौड़ा कर मारेंगे।

कैमरे में कैद मास्टर साहब कह रहे हैं कि हमने नकल कराने के लिए तीन लाख रुपये दिए हैं। पिछले साल भी हुई थी आप बस पैसा चुकाएं पास कराने की जिम्मेदारी हमारी।

अब देखना होगा कि यूपी सरकार इस पूर्व बसपा विधायक के कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई करती है या जांच के नाम पर इसे ठंडे बस्ते में दाल डेगी। जिस तरह अध्यापक साहब बात कर रहे हैं उस से साफ जाहिर है कि इस गठजोड़ में किसी अधिकरी की संलिप्तता है।

जब पैसे लेकर नकल कराने की वीडियो की भनक स्कूल मालिक पूर्व बसपा विधायक विजय यादव को पड़ी तो वह रिपोर्टर सागर रस्तोगी को फोन पर ही धमकाने लगे और बैठ कर बात करने की धमकी देते रहे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story