×

मां को जलाकर हत्या की कोशिश: 5 दिन बाद पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

योगी सरकार में एक महिला को अपने कपूत बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने में पांच दिन लग गये। मिट्टी का तेल डालकर अपनी माँ को जलाकर मार डालने...

Newstrack
Published on: 27 July 2020 5:07 PM GMT
मां को जलाकर हत्या की कोशिश: 5 दिन बाद पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
X

बलिया: योगी सरकार में एक महिला को अपने कपूत बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने में पांच दिन लग गये। मिट्टी का तेल डालकर अपनी माँ को जलाकर मार डालने की कोशिश करने वाले कपूत बेटे के खिलाफ पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

ये भी पढ़ें: जिले में जारी कोरोना का कहर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मिले 7 पॉजिटिव

जिले के नगरा कस्बे की रहने वाली सुदामी देवी की शिकायत पर उसके बेटे अनिल यादव के खिलाफ कल देर शाम नगरा थाना में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने भारतीय दंड विधान की धारा 452 , 436 , 307 , 427 , 504 व 506 में मुकदमा दर्ज किया है। सुदामी देवी के गत 22 जुलाई के शिकायत पर ही मामला दर्ज किया गया है।

शिकायत में मां सुदामी देवी ने लिखा है कि उसके दो बेटे हैं, जिसमें से एक सुनील कानपुर में नौकरी करता है। दूसरा अनिल है, जो आवारा व नशेबाज है। अनिल अपनी पत्नी व बच्चों को छोड़कर आजमगढ़ में किसी दूसरी महिला से शादी करके वहीं रहता है। वह गत 21 जुलाई की रात बाउंड्री फांदकर घर में घुस आया। घर के बाहर वाले कमरे में वह, बहू सुनीता और उसके बच्चों अनुज व अनामिका के साथ सोई थी।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर भूमिपूजन के लिए भेजी गई यहां से मिट्टी, उज्जैन की भस्म और ये पवित्र जल

दूसरी महिला से शादी

जला कर मार डालने की नीयत से अनिल ने खिड़की से उस पर मिट्टी तेल फेंक कर आग लगा दिया। उसकी साड़ी में आग लग गई। वह चीखने-चिल्लाने लगी, तब बहू की नींद खुली और उसने जल्दी से उसकी साड़ी को फाड़कर फें‌क दिया, जिससे वह जलने से बच गई। इसके बाद भी बेटे का गुस्सा ठंडा नहीं हुआ तो उसने घर के बाहर खड़ी एक स्कूटी और बाइक में आग लगा दिया तथा फरार हो गया। चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोगों की नींद खुली, जिसके वे लोग अपने घरों से बाहर निकले और बाइक व स्कूटी में लगी आग पर पानी डालकर बुझाया।

ये भी पढ़ें: अपहरणकर्ताओं को नहीं कानून का डर, एक करोड़ की फिरौती नहीं देने पर बच्चे की हत्या

शिकायत में सुदामी देवी ने उल्लेख किया है कि...

शिकायत में सुदामी देवी ने उल्लेख किया है कि अनिल उनके साथ ही अपनी पहली पत्नी के साथ रंजिश रखता है। कई बार वह उनपर तथा अपनी पहली पत्नी पर हमला कर चुका है। बेटा होने के कारण उसने बर्दाश्त किया। अनिल फोन पर भी उसे जान से मारने की धमकी देता रहा है। उसने शिकायत में यह उल्लेख किया है कि धमकी देने के मामले में वह अधिकारियों को पत्र लिखकर अवगत करा चुकी हैं। उसके पत्रों पर कोई कार्रवाई नही हुई।

सुदामी देवी का मामला बानगी है सूबे में पुलिसिया व्यवस्था का। सुदामी ने 22 जुलाई को शिकायत किया है, लेकिन 26 जुलाई की शाम मुकदमा दर्ज किया जाता है। पुलिस को मुकदमा दर्ज करने में पाँच दिन लग गये। उसने जान से मारने की धमकी देने के मामले में अधिकारियों को पत्र लिखा, लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

ये भी पढ़ें: फिर कानपुर कांड! पुलिस की टीम पर हमला, अपराधी ऐसे हुआ फरार

Newstrack

Newstrack

Next Story