×

Sonbhadra News: अपहरण के बाद दलित युवक की गला रेतकर हत्या, पुलिया के नीचे फेंका शव

Sonbhadra News: गुस्साए लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए घोरावल बाईपास मोड़ के पास राबटर्सगंज-घोरावल मार्ग जाम कर दिया। इसके चलते राबटर्सगंज-घोरावल मार्ग पर देर तक जाम की स्थिति बनी रही।

Kaushlendra Pandey
Published on: 31 March 2023 8:12 PM GMT
Sonbhadra News: अपहरण के बाद दलित युवक की गला रेतकर हत्या, पुलिया के नीचे फेंका शव
X

Sonbhadra News: घोरावल थाना क्षेत्र के पेढ़ गांव में चंद दिन पूर्व एक मासूम की अपहरण कर की गई हत्या के मामले को लोग अभी भूल भी नहीं पाए थे कि घोरावल कस्बे से तीन दिन पूर्व अपहृत 24 वर्षीय दलित युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। आरोप है कि मामले का राजफाश न होने पाए, इसके लिए शव को घोरावल थाना क्षेत्र के कर्री बरांव गांव में पुलिया के नीचे ले जाकर फेंक दिया गया। शुक्रवार को चरवाहे के जरिए पुलिस को पुलिया के नीचे शव पड़े होने की सूचना मिली। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। एएसपी कालू सिंह ने मौके का मुआयना किया और मामले के जल्द खुलासे के निर्देश दिए।

प्रकरण में तीन के खिलाफ बृहस्पतिवार को ही अपहरण का मामला भी दर्ज किया गया था। उधर, वाकए से खफा लोग सड़क पर उतर आए और हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए घोरावल बाईपास मोड़ के पास राबटर्सगंज-घोरावल मार्ग जाम कर दिया। इसके चलते राबटर्सगंज-घोरावल मार्ग पर देर तक जाम की स्थिति बनी रही।

गल्ला मंडी के बहाने मृतक को ले गए थे आरोपी

घोरावल कस्बा निवासी रामनाथ के मुताबिक 29 मार्च की सुबह नौ बजे घोरावल बाजार के ही रहने वाले लल्लन उसके 24 वर्षीय बेटे संतोष को यह कहकर साथ ले गए थे कि गल्ला मंडी चलना है। शाम तक संतोष घर नहीं लौटा तो उन्होंने लल्लन से जाकर पूछताछ की। कहा गया कि 30 मार्च की शाम तक वह घर लौट आएगा। 30 मार्च की शाम को भी वह घर नहीं लौटा तो दोबारा जाकर पूछताछ की तो कहा कि अगले दिन शाम तक लौट आएगा। मामला संदिग्ध आने पर उन्होंने पुलिस को जाकर तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने लल्लन, नीशू शाह, और मिट्ठू निवासी घोरावल कस्बा के खिलाफ दलित उत्पीड़न और अपहरण के आरोप में एफआईआर दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी।

एएसपी मुख्यालय कालू सिंह ने बताया कि जैसे ही सूचना मिली, वैसे ही उसकी तलाश शुरू करा दी गई। आरोपियों का फोन बंद आने से भी स्थिति गंभीर समझ में आने लगी थी। शुक्रवार को सूचना मिली कि एक युवक का शव कर्री बरांव गांव में पुलिया के पास पड़ा हुआ है। युवक के पिता को ले जाकर शिनाख्त कराई गई तो शव संतोष का निकला। कहा कि शव को पीएम के लिए भेजवाने के साथ ही आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

सूचना मिलते ही भड़क गए लोग, उतरे सड़क पर

उधर, हत्या की सूचना मिलते ही लोग घोरावल बाजार के बाइपास तिराहे के पास सड़क पर उतर आए और जाम लगा दिया। जिला पंचायत सदस्य नीरज श्रीवास्तव का कहना था कि काम करवाने के बहाने ले जाकर हत्या कर दी गई और हत्या के बाद शव कर्री बरांव पुलिया के नीचे ले जाकर फेंक दिया गया। मृतक की बहन का कहना था कि कुछ दिन पूर्व पड़ोस के कुछ लोगों से झगड़ा हुआ था। संतोष का मारा-पीटा गया था। अगले दिन पुलिस ने यह कहते हुए समझौता करा दिया था कि आगे ऐसा नहीं होगा।

पुलिस पर भी मामले में लापरवाही का आरोप लगाया। यह भी आरोप लगाया अपहरण की सूचना देने थाने जाने पर उल्टे उन लोगों को ही टार्चर करने की धमकी दी गई। वहीं चाचा शीतला प्रसाद का कहना था कि वह लोग दो दिन तक थाने दौड़ते रहे लेकिन संजीदगी नहीं बरती गई। शुक्रवार को शव मिलने की सूचना पर मौके पर जाकर देखा गया तो उसकी गला रेतकर हत्या कर दी गई थी और शव लाकर पुलिया के नीचे फेंक दिया गया था।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story