×

Sonbhadra News: दलित युवक मामले में तीसरे दिन BSP की सियासी इंट्री, मांग की: दोबारा न हो घटना की पुनरावृत्ति

Sonbhadra News: बसपा सुप्रीमो मायावती के यहां से मिले निर्देश पर जिलाध्यक्ष बी सागर की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल पीड़ित के गांव बहुआर पहुंचा और उससे मुलाकात की और घटना पर दुख जताते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की।

Kaushlendra Pandey
Published on: 10 July 2023 4:55 PM GMT
Sonbhadra News: दलित युवक मामले में तीसरे दिन BSP की सियासी इंट्री, मांग की: दोबारा न हो घटना की पुनरावृत्ति
X
दलित युवक मामले में तीसरे दिन BSP की सियासी इंट्री: Photo- Social Media

Sonbhadra News: संविदा लाइनमैन द्वारा दलित युवक के साथ मारपीट और चप्पल चटवाने के मामले में तीसरे दिन बसपा की तरफ से भी सियासी इंट्री दर्ज कराई गई है। सोमवार को जिलाध्यक्ष बी सागर की अगुवाई में पीड़ित के घर पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने, घटना की जानकारी ली और प्रकरण पर नाराजगी जताते हुए पीड़ित परिवार को मुआवजा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की ताकि दोबारा ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न होने पाए।

बताते चलें कि शाहगंज थाना क्षेत्र के बालडीह गांव में संविदा लाइनमैन द्वारा दलित युवक से की गई मारपीट और चप्पल चटवाने का वीडियो गत शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया था। मामले में जहां, शनिवार को ही मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं, रविवार को इस मामले में सपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और भीम आर्मी की सियासी इंट्री ने यूपी की सियासत में हड़कंप मचा कर रख दिया था। लोगों के आक्रोश और मामले को सियासी रंग लेता देख, पुलिस की तरफ से त्वरित कार्रवाई करते हुए, जहां संविदा लाइनमैन के तीन साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं बिजली विभाग की तरफ से भी लाइनमैन की बर्खास्तगी जारी कर दी गई। अब इस मामले में घटना के कारणों और कारणों को संरक्षण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई तथा पीड़ित परिवार के मुआवजे की मांग उठाई जा रही है।

बसपा सुप्रीमो मायावती का निर्देश

इसी कडी में सोमवार को बसपा सुप्रीमो मायावती के यहां से मिले निर्देश पर जिलाध्यक्ष बी सागर की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल पीड़ित के गांव बहुआर पहुंचा और उससे मुलाकात की और घटना पर दुख जताते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की। जिलाध्यक्ष बी सागर, जिला उपाध्यक्ष अविनाश शुक्ला, वीवीएफ जिला संयोजक राजेश भारती, राजकुमार वर्मा, शिवशंकर राव, अमन मौर्य, भगवान दास भारती विधान सभा अध्यक्ष बसपा, अवधेश विश्वकर्मा, प्रदीप पांडेय आदि का कहना था कि जिस तरह से अनुसूचित जाति के युवक के साथ अमानवीय व्यवहार, मारपीट और शर्मनाक करतूत की गई, उसकी जितनी भी निंदा की जाए, कम है।

पीड़ित और उसके परिवार को इस मामले में समुचित मुआवजा की मांग उठाते हुए कहा कि जिस तरह से घटनाएं हो रही हैं, उससे जनता फिर से बसपा सरकार के शासन को याद करने लगी है। प्रदेश सरकार से मांग की कि इस मामले में ऐसी कार्रवाई की जाए ताकि दोबारा कोई भी ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न करने पाए।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story