×

Sonbhadra News: सूदखोरी के चंगुल में फंसे युवक को थाने बुलाकर किया टार्चर, दारोगा लाइनहाजिर, जांच जारी

Sonbhadra News: ओबरा थाना क्षेत्र में सूदखोरी के चंगुल में फंसे पेटी कांट्रैक्टर को ही थाने बुलाकर घंटों बैठाने और उसे टार्चर करने का सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 10 July 2023 12:53 PM GMT
Sonbhadra News: सूदखोरी के चंगुल में फंसे युवक को थाने बुलाकर किया टार्चर, दारोगा लाइनहाजिर, जांच जारी
X
सूदखोरी के चंगुल में फंसे युवक को थाने बुलाकर किया टार्चर:

Sonbhadra News: ओबरा थाना क्षेत्र में सूदखोरी के चंगुल में फंसे पेटी कांट्रैक्टर को ही थाने बुलाकर घंटों बैठाने और उसे टार्चर करने का सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। इससे खौफजदा युवक ने खुदकुशी की कोशिश कर जहां हड़कंप मचा दिया है। वहीं इस मामले में ओबरा थाने में तैनात एक दारोगा को लाइनहाजिर करने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है। अस्पताल में उपचार के दौरान वाकए से जुड़ा पीड़ित का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

ब्याज वसूली के लिए थाने ले जाकर बैठाने का आरोप

बताते हैं कि ओबरा थाना क्षेत्र के भलुआ टोला निवासी बादशाह खान उर्फ टीपू सूर्या कंपनी में पेटी कांट्रैक्टर के रूप में ठेकेदारी का कार्य करता है। पीड़ित पक्ष के मुताबिक टीपू ने परियोजना कालोनी के सेक्टर चार निवासी एक व्यक्ति से 30 हजार रूपये की रकम कर्ज के रूप में ली थी। पीड़ित पक्ष का कहना है कि मय ब्याज सहित उसने धनराशि लौटा दी। बावजूद उससे रूपये मांगने का क्रम जारी रखा। आरोप है कि जब उसने अब कोई भी रकम अदा करने में असमर्थता जताई थी तो संबंधित व्यक्ति ने एक पुलिसकर्मी जिसे, ब्याज यानी सूद पर कर्ज देने वाले का रिश्तेदार बताया जा रहा है, से पैरवी करवाकर, उसे शनिवार को ओबरा थाने ले जाकर बैठा लिया गया।

परेशान युवक ने चूहा मारने वाले जहर का सेवन कर लिया

आरोप है कि इस दौरान कुछ पुलिसकर्मियों की तरफ से उसे घंटों टार्चर किया गया। रिश्तेदार पुलिसकर्मी भी धमकाने का आरोप लगाया गया है। भाई रियाज खान ने जब इसकी शिकायत एसपी को भेजी तो पीड़ित को रविवार की शाम थाने से छुट्टी ले गई लेकिन उसकी बाइक खींचकर थाने ले जाई गई। घर आने पर टीपू ने चूहा मारने वाले जहर का सेवन कर लिया। देर रात हालत बिगड़ने लगी तो उसे परियोजना अस्पताल और वहां से जिला अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान पीड़ित की तरफ से पुलिस पर टार्चर तो लगाया ही गया, सूदखोरी करने वाले व्यक्ति और उसके रिश्तेदार पर भी आरोप लगाया गया। इसको लेकर एक वीडियो भी वायरल हुआ। जैसे ही मामला एसपी डा. यशवीर सिंह के संज्ञान में पहुंचा, उन्होंने तत्काल एएसपी कालू सिंह को जिला अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी लेने का निर्देश दिया।

अस्पताल पहुंचकर पीड़ित और उनके परिवारीजनों से पूरी जानकारी लेने के बाद, एएसपी ने एसपी को प्रकरण से अवगत कराया। इसके एसपी की तरफ से ओबरा थाने में तैनात दारोगा राकेश मिश्रा को लाइनहाजिर कर दिया गया। सोमवार को हालत ठीक होने पर पीड़ित को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। पुलिस अधिकारियों के एक्शन में आने के बाद, थाने लाई गई बाइक भी लौटा दी गई। एएसपी कालू सिंह ने बताया कि मामले में दरोगा को लाइनहाजिर कर दिया गया है। मामले की जांच के भी निर्देश दिए गए हैं। वहीं क्षेत्राधिकारी डा. चारू द्विवेदी ने बताया कि प्रताड़ना से जुड़े इस प्रकरण के लिए कौन-कौन जिम्मेदार हैं और वास्तव में पूरा मामला क्या है, इसकी जांच की जा रही है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story