×

Sonbhadra News: दलित युवक प्रकरण: बिजली विभाग ने घटना पर जताया खेद, डीआईजी ने पीड़ित पक्ष को दिया सुरक्षा का भरोसा

Sonbhadra News: वीडियो वायरल होने के साथ ही, जहां पुलिस सक्रिय हो गई। वहीं पीड़ित पक्ष को थाने बुलाकर तहरीर लेने के साथ ही मामला भी दर्ज कर लिया गया। देर शाम आरोपी की गिरफ्तारी भी हो गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 July 2023 1:11 PM GMT
Sonbhadra News: दलित युवक प्रकरण: बिजली विभाग ने घटना पर जताया खेद, डीआईजी ने  पीड़ित पक्ष को दिया सुरक्षा का भरोसा
X
मामले की जांच करती पुलिस (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: दलित युवक से चप्पल चटवाने के मामले को लेकर मचे सियासी बवाल के बीच बिजली विभाग की तरफ जहां घटना पर खेद जताते हुए संविदा लाइनमैन के बर्खास्तगी की जानकारी दी गई है। वहीं, पुलिस की तरफ से त्वरित एक्शन का दावा किया जा रहा है। डीजीपी के निर्देश पर पहुंचे डीआईजी विंध्याचल मंडल आरपी सिंह ने घटनास्थल का मुआयना किया और पीड़ित पक्ष से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली और उसे सुरक्षा का भरोसा दिया। हालांकि डीआईजी की तरफ से मीडिया से बनाई गई दूरी, खासा चर्चा का विषय बनी रही।

बताते चलें कि शुक्रवार को वीडियो वायरल होने के साथ ही, जहां पुलिस सक्रिय हो गई। वहीं पीड़ित पक्ष को थाने बुलाकर तहरीर लेने के साथ ही मामला भी दर्ज कर लिया गया। देर शाम आरोपी की गिरफ्तारी भी हो गई। उधर, जैसे ही यह मामला डीजीपी के संज्ञान में पहुंचा, उनकी तरफ से भी यूपी पुलिस के जरिए ट्वीट के जरिए की जा रही कार्रवाई की जानकारी मिलने लगी। शुक्रवार की सुबह क्षेत्राधिकारी अमित कुमार ने बतौर विवेचक घटनास्थल का नजरी नक्शा तैयार करने के साथ ही, पीड़ित पक्ष का बयान दर्ज किया। अपर पुलिस अधीक्षक कालूू सिंह ने भी घटना की जानकारी ली। दोपहर बाद डीजीपी के निर्देश पर पहुंचे डीआईजी आरपी सिंह ने भी घटनास्थल का मुआयना करते हुए पीडित पक्ष से मुलाकात की। विस्तृत वार्ता के लिए पीड़ित पक्ष को वहां से थाने भी ले जाया गया लेकिन इस मामले में जहां डीआईजी ने मीडिया से दूरी बनाए रखी।

डीआईजी के आगमन के वक्त मीडिया के लोगों को गांव के बाहर, वापस लौटने पर पूरी जानकारी देने के बात कहते हुए रोके रखा गया। डीआईजी पीड़ित पक्ष से मिलकर वापस हुए, उन्होंने मीडिया से इस मसले पर बात करने से मना कर दिया। सिर्फ इतना कहा कि जल्द ही उचित माध्यम से पूरी जानकारी मिल जाएगी।

एक्सईएन ने कहा घटना अमानवीय, लाइनमैन बर्खास्त

एक्सईएन विद्युत एके चौधरी ने घटना पर खेद जताते हुए, लाइनमैन के कृत्य को अमानवीय बताया है। बताया कि उनकी तरफ से दिए गए निर्देश के क्रम में कार्यदायी संस्था मेसर्स ग्रिड पावर सिस्टम की तरफ से संविदा लाइनमैन तेजबली सिंह पटेल को बर्खास्त कर दिया गया है। एक्सईएन की तरफ से उच्चाधिकारियों को भी बर्खास्तगी की जानकारी भेजी गई है।

लाइनमैन के साथियों पर कब होगा एक्शन?उठते रहे सवाल

एक तरफ जहां, पुलिस की तरफ से आरोपी की गिरफ्तारी की जानकारी दी जाती रही, वहीं घटना के और कौन-कौन शामिल थे, इसको लेकर भी सवाल उठाए जाते रहे। ग्रामीणों का कहना था कि लाइनमैन के ही एक साथी ने उसे फोन कर बुलाया था। उसके साथी ही ने वीडियो बनाई। ग्रामीणों का कहना था कि घटना के दिन ही, शाहगंज-खजुरी फीडर के नाम से बने एक ग्रुप में पहले लाइनमैन तेजबली सिंह पटेल ने वीडियो वायरल किया। कुछ लोगों ने आपत्ति जताई तो उसे वीडियो डिलीट कर दिया तो उसके दूसरे साथी ने दोबारा से वायरल कर दिया।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story