×

Sonbhadra News: दलित युवक प्रकरण: पीड़ित से 22 सौ की हुई थी छिनैती, चार लोगों ने दिया था घटना को अंजाम, सभी गिरफ्तार

Sonbhadra News: दलित युवक प्रकरण को लेकर 24 घंटे से चल रहे सियासी उठापठक और दागे जाते सवाल के बीच पुलिस का बड़ा खुलासा सामने आया है। बताया गया है कि आरोपी संविदा लाइनमैन ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर जहां पूरी घटना की पटकथा रची।

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 July 2023 3:16 PM GMT (Updated on: 9 July 2023 3:35 PM GMT)
Sonbhadra News: दलित युवक प्रकरण: पीड़ित से 22 सौ की हुई थी छिनैती, चार लोगों ने दिया था घटना को अंजाम, सभी गिरफ्तार
X
घटनास्थल पर जांच करते क्षेत्राधिकारी घोरावल अमित कुमार: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: दलित युवक प्रकरण को लेकर 24 घंटे से चल रहे सियासी उठापठक और दागे जाते सवाल के बीच पुलिस का बड़ा खुलासा सामने आया है। बताया गया है कि आरोपी संविदा लाइनमैन ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर जहां पूरी घटना की पटकथा रची। वहीं पीड़ित की पिटाई करने, चप्पल चटवाने के साथ उससे 22 सौ रूपये भी छीन लिए गए। मामले में जहां आरोपी की शनिवार को गिरफ्तारी कर ली गई थी। वहीं उसके तीन दोस्तों को भी रविवार की शाम गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में जांच के बाद कई तथ्य सामने आने के बाद, दर्ज मुकदमे में कई धाराओं की भी बढ़ोत्तरी की गई है।

आरोपी संविदा लाइनमैन के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज

मामले की विवेचना कर रहे क्षेत्राधिकारी घोरावल अमित कुमार ने बताया कि शनिवार को घटना से जुड़ा वीडियो वायरल होने के बाद, पीड़ित की तहरीर पर शाहगंज थाने में आरोपी संविदा लाइनमैन के खिलाफ धारा 323,504, 506 आईपीसी और 3 (2) 5क, 3 (1) द, 3 (1) ध, (1) ड, एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। रविवार को जब इस मामले की विवेचना की गई और घटना की छानबीन की गई तो सामने आया कि घटना में लाइनमैन तेजबली सिंह पटेल के साथ अजय पटेल पुत्र विजेंद्र और रवि यादव पुत्र लक्ष्मण यादव निवासी राजपुर थाना शाहगंज भी शामिल थे। इन लोगों ने आरोपी के साथ मिलकर मारपीट करते हुए वीडियो बनाया था और वायरल किया था।

आरोपित तेजबली के अन्य साथी दबिश देकर गिरफ्तार

इसके अतिरिक्त शाहगंज थाना क्षेत्र के बालडीह गांव निवासी विश्राम विश्वकर्मा पुत्र रघुनाथ विश्वकर्मा ने तीनों को बुलाकर घटना कारित करने में सहयोग दिया था। जांच के दौरान यह भी तथ्य सामने आया कि आरोपी लाइनमैन और उसके साथियों ने पीड़ित राजेंद्र को धमकाकर उससे 22 सौ रूपये भी छीन लिए। इसको देखते हुए पहले से दर्ज मुकदमे में अंकित धाराओं में रविवार को धारा 386, 355, 120बी आईपीसी, 3 (2) 5, 3 (1) क एससी-एसटी एक्ट और 67 आईटी एक्ट की भी बढ़ोत्तरी की गई है। सीओ ने बताया कि मामले में जहां तेजबली को पहले गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं, प्रभारी निरीक्षक शाहगंज केदारनाथ मौर्या की अगुवाई वाली टीम ने रविवार को जगह-जगह दबिश देकर, उसके साथी, अजय पटेल, रवि यादव और विश्राम विश्वकर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story