×

Sonbhadra News: भगवा यात्रा पर पथराव मामले को लेकर विहिप-बजरंग दल का प्रदर्शन, लगाए नारे, फूंका आतंकवाद का पुतला

Sonbhadra News: हरियाणा के मेवात में भगवा यात्रा पर पथराव मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को दुद्धी तहसील मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 2 Aug 2023 3:25 PM GMT
Sonbhadra News: भगवा यात्रा पर पथराव मामले को लेकर विहिप-बजरंग दल का प्रदर्शन, लगाए नारे, फूंका आतंकवाद का पुतला
X
भगवा यात्रा पर पथराव मामले को लेकर विहिप-बजरंग दल का प्रदर्शन: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: हरियाणा के मेवात में भगवा यात्रा पर पथराव मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को दुद्धी तहसील मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। जमकर नारेबाजी करने के साथ ही तहसील मोड़ तिराहे पर आतंकवाद का पुतला फूंका।

हिंदू समाज ऐसे हमलों को लेकर चुप बैठने वाला नहीं’

जिला संयोजक संदीप गुप्ता की अगुवाई में प्रदर्शन करने के साथ ही मेवात के उपद्रवियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की हत्या पर नाराजगी जताते हुए, मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ मुआवजा दिए जाने की भी मांग उठाई। प्रकरण को लेकर राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन भी क्षेत्राधिकार दद्दन प्रसाद को सौंपा। तहसील प्रांगण में धरना प्रदर्शन करते हुए कहा कि इस तरह के हमले किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। हरियाणा सरकार से घटना में शामिल और इसकी साजिश रचने वाले एक-एक व्यक्ति को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

वक्ताओं ने कहना था कि हिंदू समाज ऐसे हमलों को लेकर चुप बैठने वाला नहीं है। जरूरत पड़ी तो हिंदू समाज खुद से सड़क पर उतरकर इन हमलों का जवाब देने में सक्षम है। धरना-प्रदर्शन के बाद विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता तहसील गेट पर पहुंचे। यहां आतंकवाद के पुतले की पिटाई करते हुए, उसका दहन किया।

मृतकों के परिजनों के लिए मांगा एक-एक करोड़ मुआवजा

अगुवाई कर रहे विहिप व बजरंग दल के जिला संयोजक रेणुकूट संदीप गुप्ता का कहना था कि मेवात की घटना में दो बजरंग दल कार्यकर्ताओं की भी निर्मम हत्या कर दी गई है। मांग की गई कि मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपया बतौर मुआवजा दिया जाए। घायलों को 20 लाख रुपये और जलाई गई दुकानें एवं अन्य क्षतिपूर्ति की भरपाई किया जाए।

प्रदेश समरसता प्रमुख राजेश सिंह, नरेंद्र सोनी जिला मंत्री, आलोक कुमार जिला सह संयोजक, बसंत लाल जिला उपाध्यक्ष, मनोज पांडेय प्रखंड अध्यक्ष, सहदेव तिवारी प्रखंड अध्यक्ष, मदन शर्मा प्रखंड संयोजक, राकेश कुमार श्रीवास्तव वीर बहादुर सिंह, मनोज कुमार मिश्रा एडवोकेट, डीसीएफ चेयरमैन सुरेंद्र कुमार अग्रहरी, दिलीप कुमार पांडेय, जिला मंत्री भाजपा मनीष कुमार जायसवाल, सत्यम, अनुराग त्रिपाठी, समर्थ कुमार, मोहित जयसवाल, रमाकांत पांडेय सत्संग प्रमुख, पीयूष कसेरा, आमेश सिंह, उदय कुमार आदि ने मामले को लेकर नाराजगी जताई और जेहादी मानसिकता वालों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की मांग की। इस दौरान सुरक्षा-शांति व्यवस्था के मद्देनजर क्षेत्राधिकारी दुद्धी दद्दन प्रसाद गौड़, थाना प्रभारी नागेश कुमार सिंह रघुवंशी, कस्बा चौकी प्रभारी संजय सिंह, महिला थाना प्रभारी सविता सरोज सहित दर्जनों पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story