×

Sonbhadra News: एल्युमिनियम पाउडर की आड़ में की जा रही गांजा तस्करी, UP STF और सोनभद्र पुलिस ने किया खुलासा

Sonbhadra News: एसटीएफ और पुलिस की जांच में जहां हाइटेक तरीक से गांजा की तस्करी किए जाने की बात सामने आई है। वहीं यह भी खुलासा हुआ कि एल्युमिनियम पाउडर की आड़ में गांजा तस्करी की जा रही है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 July 2023 3:28 PM GMT
Sonbhadra News: एल्युमिनियम पाउडर की आड़ में की जा रही गांजा तस्करी, UP STF और सोनभद्र पुलिस ने किया खुलासा
X
: एल्युमिनियम पाउडर की आड़ में की जा रही गांजा तस्करी, UP STF और सोनभद्र पुलिस ने किया खुलासा: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: उड़ीसा से गाजियाबाद के लिए जाते समय मंगलवार की तड़के यूपी एसटीएफ और सोनभद्र पुलिस की तरफ से गांजा तस्करी के किए गए खुलासे के साथ ही, एक और हैरतंगेज खुलासा सामने आया है। एसटीएफ और पुलिस की जांच में जहां हाइटेक तरीक से गांजा की तस्करी किए जाने की बात सामने आई है। वहीं यह भी खुलासा हुआ कि एल्युमिनियम पाउडर की आड़ में गांजा तस्करी की जा रही है।

बताते हैं कि मंगलवार को जिस बल्कर ट्रक की केबिन में छिपाकर उड़ीसा से गांजा लाया जा रहा था। उसकी जानकारी पुलिस को न होने पाए, इसके लिए उड़ीसा से रेणुकूट के लिए बल्कर के लोडेड माल का ई-वे बिल और कांटा पर्ची भी बनवाई गई थी। बताते हैं कि वाहन की चेकिंग के दौरान एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम को जो ई-वे बिल मिला, उस पर एल्युमिना इंटरनेशनल लिमिटेड रायगढ़ उड़ीसा से एल्युमिनियम पाउडर सोनभद्र के रेणुकूट लाए जाने की बात दर्शाई गई है।

रेणुकूट के ट्रांसपोर्ट बाजार से जुड़ा हुआ है कई राज्यों का कनेक्शन

बता दें कि रेणुकूट में ट्रांसपोर्ट का बड़ा बाजार है और यहां से यूपी, सोनभद्र के सीमावर्ती राज्यों के साथ ही, देश के अन्य हिस्सों में भारी मालवाहक वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। जिस तरह से एसटीएफ की तरफ से पहली बार गांजा के मामले में छत्तीसगढ़ से सटे यूपी क्षेत्र में छापेमारी सामने आई है और पूर्व में शराब-गांजा तस्करी के गैंग के खुलासे के दौरान विभिन्न राज्यों से जुड़े ट्रांसपोर्टरों की भूमिका पर सवाल उठे हैं। उससे यह माना जा रहा है कि जल्द ही तस्करी के मामले को लेकर ट्रांसपोर्टरों पर भी गाज गिरी दिखाई दे सकती है।

रेणुकूट आने के बाद बदल जाती है तस्करों की शिफ्ट

मंगलवार को जिले में पकडी गई गांजे की खेप में एक और बड़ा खुलासा सामने आया है। सूत्रों पर भरोसा करें तो पुलिस को जो जानकारी हाथ लगी है उसके मुताबिक विभिन्न ट्रांसपोर्टरों से जुड़े वाहनों के जरिए उड़ीसा से रेणुकूट लाया जा रहा है यहां मुर्धवा में उसे उतारकर दूसरे, वाहन से आगे के लिए रवाना किया जा रहा है। बताते हैं कि तस्करों की शिफ्ट भी बदल दी जा रही है। यानी उड़ीसा से मुर्धवा तक गांजा लाने के बाद, यहां से दूसरे व्यक्ति-दूसरे वाहन के जरिए गांजा की खेप आगे के लिए रवाना की जा रही है। ताकि तस्करी के इस काले खेल पर किसी की आसानी से नजर न पड़ने पाए।

फिलहाल, मंगलवार को गांजा बरामदगी से जुड़ी कामयाबी का खुलासा करते हुए एसपी डा. यशवीर सिंह का स्पष्ट कहना था मादक पदार्थों की तस्करी पर लगातार नजर रखी जा रही है। इसमें जो भी संलिप्त मिलेगा, उस पर कार्रवाई होगी।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story