×

Sonbhadra News: जमानत के लिए पहुंचा हुआ था सोनभद्र, अंतर्राज्यीय शराब तस्कर गिरोह का सरगना गिरफ्तार, 25 हजार का था इनाम

Sonbhadra News: जिले की पुलिस ने रविवार को पंजाब और हरियाणा से सोनभद्र होते हुए बिहार के लिए शराब तस्करी करने वाले गैंग के सरगना को दबोचने में कामयाबी पाई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 13 Aug 2023 5:20 PM GMT
Sonbhadra News: जमानत के लिए पहुंचा हुआ था सोनभद्र, अंतर्राज्यीय शराब तस्कर गिरोह का सरगना गिरफ्तार, 25 हजार का था इनाम
X
अंतर्राज्यीय शराब तस्कर गिरोह का सरगना गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: जिले की पुलिस ने रविवार को पंजाब और हरियाणा से सोनभद्र होते हुए बिहार के लिए शराब तस्करी करने वाले गैंग के सरगना को दबोचने में कामयाबी पाई है। जिले के बभनी और हाथीनाला थाने में दर्ज शराब तस्करी के मामले में जहां पुलिस को उसकी सरगर्मी से तलाश थी। वहीं, एसपी डा. यशवीर सिंह की तरफ से उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

पिछले छह माह में शराब तस्करों पर हुआ लगातार एक्शन

पकड़ा गया सरगना संदीप उर्फ विक्रांत हरियाणा का रहने वाला है। उसने पूछताछ में तस्करी के गैंग से जुड़े अन्य लोगों के नाम के साथ ही, बिहार के भी दो व्यक्तियों के नाम बताए हैं, जिसको लेकर भी पुलिस छानबीन में जुटी हुई है। बताते चलें कि पिछले छह माह के भीतर सोनभद्र पुलिस की तरफ से दो दर्जन से अधिक शराब तस्करों के गिरोह को बेनकाब किया गया था। इसी में एक गिरोह के सरगना संदीप उर्फ विक्रांत उर्फ प्रदीप पुत्र सुरजभान निवासी ग्राम झोझूकला, थाना झोझूकला, जिला चरकी दादरी, हरियाणा की तलाश में पुलिस जुटी हुई थी।

घेराबंदी करते हुए कार सवार को दबोचा गया

पुलिस लाइन में शाम को गिरफ्तारी सार्वजनिक करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि रविवार की सुबह क्राइम ब्रांच और हाथीनाला थाने की संयुक्त टीम को सूचना मिली कि विक्रांत तस्करी के मामले में जेल में बंद साथियों के जमानत के सिलसिले में यहां आया हुआ था। मिली सूचना के आधार पर घेराबंदी करते हुए, उसे हाथीनाला थाना क्षेत्र के रानीताली गांव के पास रोककर, क्रेटा कार के साथ दबोच लिया गया।

गिरोह के कई महत्वपूर्ण नामों का हुआ खुलासा

एएसपी ऑपरेशन के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने गिरोह के कई महत्वपूर्ण नामों का भी खुलाया किया है। उससे मिली जानकारी के मुताबिक इस कारोबार में जहां सोनू नाम का व्यक्ति उसका साझीदार है। वहीं, दोनों मिलकर, 45 शराब लदी गाड़ियां बिहार भेज चुके हैं। पूछताछ में आरोपी ने यह भी बताया कि बिहार में शिप्पीन और बसंत गुप्ता नामक व्यक्ति तस्करी कर लाई जाने वाली शराब की खरीदारी करते हैं और उसे वहां अपने नेटवर्क के जरिए खपाने का भी काम करते हैं। पूछताछ में पता चला कि उसके द्वारा बिहार के लिए भेजी गई पांच गाड़ियां बभनी और थाना हाथीनाला पुलिस द्वारा पकड़ ली गई थी। उस दौरान गिरफ्तार व्यक्ति जिला कारागार गुरमा में बंद हैं। उन्हीं के जमानत के लिए वह यहां आया हुआ था।

गिरफ्तारी में इनकी रही अहम भूमिका

तस्कर गिरोह के सरगना की गिरफ्तारी में निरीक्षक राजेश सिंह प्रभारी एसओजी/सर्विलांस सेल, थानाध्यक्ष हाथीनाला चंद्रभान सिंह, हेड कांस्टेबल अतुल सिंह, शशि प्रताप सिंह, अमर सिंह, जगदीश मौर्या, सतीश पटेल, सौरभ राय, प्रकाश सिंह, ओम प्रकाश, विनोद यादव, रितेश पटेल, अजीत यादव, प्रेमप्रकाश चौरसिया अमित कुमार सिंह की भूमिका प्रमुख रही।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story