×

Sonbhadra News: मध्यप्रदेश के पावर प्रोजेक्ट को जाने वाला कोयला जा रहा था चंदासी मंडी

Sonbhadra News: बड़े खेल का खुलासा, 24 टन कोयले के साथ एक गिरफ्तार, कोल डिपो-ट्रांसपोर्ट कंपनी के संचालक सहित सात पर केस

Kaushlendra Pandey
Published on: 22 Jun 2023 1:15 PM GMT
Sonbhadra News: मध्यप्रदेश के पावर प्रोजेक्ट को जाने वाला कोयला जा रहा था चंदासी मंडी
X
MP Power Project Coal Scam, Sonbhadra

Sonbhadra News: बड़े खेल का खुलासा, 24 टन कोयले के साथ एक गिरफ्तार, कोल डिपो-ट्रांसपोर्ट कंपनी के संचालक सहित सात पर केस

मध्यप्रदेश के पावर प्रोजेक्टों को जाने वाले कोयले को फर्जी कागजात के जरिए चंदौली के चंदासी मंडी पहुंचाए जाने के बड़े खेल का खुलासा हुआ है। पिपरी पुलिस ने इस रैकेट से जुड़े एक कोल डिपो संचालक, दो ट्रांसपोर्ट कंपनी संचालक सहित सात के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ ही एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए आरोपी के कब्जे से, ट्रक पर लोड कर चंदासी ले जाए जा रहे 24 टन कोयले को भी बरामद किया गया है। पूछताछ के बाद वाहन और कोयला दोनों के जब्ती की कार्रवाई के साथ ही, मामले में चिन्हित शेष आरोपियों के भी धर-पकड़़ की कार्रवाई तेज कर दी गई है।

बताते हैं कि एसपी डा. यशवीर सिंह को किसी के जरिए इस खेल की जानकारी मिली तो उन्होंने पिपरी पुलिस को इस पर नजर रखने को निर्देश दिया। इसी क्रम में सुरागसी में जुटे प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह को सूचना मिली कि पिपरी डैम पुलिया के पास तस्करी का कोयला लदा ट्रक खड़ा है। इंसपेक्टर पिपरी की अगुवाई वाली टीम मौके पर पहुंची तो पता चला कि एनसीएल बीना से कोयला झबुआ पावर लिमिटेड मध्यप्रदेश को जाना था, उसे, मध्यप्रदेश के सीधी में संचालित कोल डिपो की संचालक फर्म मेसर्स अलफर्ड कोल ट्रेडर्स बहरी के नाम का फर्जी कागजात तैयार कराकर, हर-हर महादेव कोल एंड ट्रान्सपोर्ट कंपनी दुलहीपुर चंदौली के लिए ले जाया जा रहा है। इसके बाद 23.74 टन कोयला लदे ट्रक के साथ ही चालक मंगरु सिंह पुत्र ननकू सिंह निवासी लोहरा थाना रॉबर्ट्सगंज को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो इस गिरोह से जुड़े कई नाम सामने आ गए।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक इस मामले में चालक मंगरू के अलावा प्रभात (लिफ्टर) पता अज्ञात, रविंद्र सिंह पता अज्ञात, 04. रिसल कुमार गुप्ता पुत्र अजय गुप्ता निवासी साहबगंज चंदौली (वाहन स्वामी ), मयंक सिंह मेसर्स अल्फर्ड कोल्ड ट्रेडर्स सीधी, मध्यप्रदेश के संचालक), झबुआ पावर लिमिटेड विलेज बरेला गोरखपुर, सिवनी, मध्य प्रदेश के ट्रांसपोर्टर, हर हर महादेव कोल एंड ट्रान्सपोर्ट कंपनी के स्वामी के खिलाफ आईपीसी की धारा 379, 411, 420, 467, 468, 471, 120बी आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। चालक का पूछताछ के बाद चालान कर दिया गया। ’गिरफ्तारी/बरामदगी में प्रभारी निरीक्षक के अलावा एसआई संजय कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी रामबहादुर, शुभेंद्र उपाध्याय, आरक्षी आशीष कुमार ने प्रमुख भूमिका निभाई।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story