×

Sonbhadra News: मुख्यालय स्थित शहर को मिली पाली क्लिनिक की सौगात, लंबे समय से उठ रही थी मांग

Sonbhadra News: जिला मुख्यालय स्थित राबटर्सगंज शहर को पाली क्लिनिक की सौगात मिली है। विकास मंच की तरफ से दिया जा रहा था धरना।

Kaushlendra Pandey
Published on: 11 Aug 2023 4:06 PM GMT
Sonbhadra News: मुख्यालय स्थित शहर को मिली पाली क्लिनिक की सौगात, लंबे समय से उठ रही थी मांग
X
राबटर्सगंज शहर में होगी पाली क्लिनिक की सुविधा, 15 अगस्त से सञ्चालन शुरू: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: जिला मुख्यालय स्थित राबटर्सगंज शहर को पाली क्लिनिक की सौगात मिली है। जल्द ही मुख्यालय स्थित पुराने जिला अस्पताल के भवन में इसका संचालन भी शुरू करा दिया जाएगा। वहीं यहां पूर्व की भांति प्रसवोत्तर केंद्र की भी सुविधा मिलती रही। फिलहाल इसको लेकर जरूरी तैयारियां कराई जा रही हैं। इस मसले को लेकर शुक्रवार को सोनभद्र विकास मंच की तरफ से सीएमओ कार्यालय पर धरना भी दिया गया। धरना स्थल पर पहुंचे सीएमओ डा. अश्वनी कुमार ने राबटर्सगंज शहर के लिए पाली क्लिनिक की सौगात तो मिलने की जानकारी दी ही, पूर्व की भांति प्रसवोत्तर केंद्र भी संचालित रखने का भरोसा दिया। कहा कि जल्द ही पाली क्लिनिक का यहां संचालन भी शुरू करा दिया जाएगा।

प्राइवेट अस्पतालों का वर्चस्व होगा ख़त्म

बताते चलें कि राबटर्सगंज शहर के मध्य संचालित होने वाले जिला अस्पताल को यहां से छह किमी दूर 10 वर्ष पूर्व लोढ़ी में बने नए भवन में स्थानांतरित कर दिया गया था। इसके चलते नगर के लोगों को, खासकर रात में इमरजेंसी की स्थिति में उपचार को लेकर परेशानी हो रही थी। मजबूरी में प्राइवेट अस्पतालों का सहारा लेना पड़ता था जिसके लिए उन्हें आर्थिक चपत उठानी पड़ रही थी।

उधर, इस मसले को लेकर सोनभद्र विकास मंच की तरफ से लगातार आवाज उठाई जा रही थी। मंच के अध्यक्ष ज्ञानेश्वर प्रसाद श्रीवास्तव की अगुवाई में शुक्रवार को भी मंच के लोगों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया। अध्यक्ष ज्ञानेश्वर प्रसाद श्रीवास्तव का कहना कि पूर्व में सक्षम अधिकारियों की तरफ से लिखित आश्वासन के बावजूद आज तक यहां नगरीय चिकित्सालय का संचालन नहीं शुरू हो पाया। कहा कि उन्हें इस बात की भी जानकारी मिली है कि यहां संचालित हो रहे प्रसवोत्तर केंद्र को भी स्थानांतरित करने का प्रयास अंदरखाने चल रहा है।

15 अगस्त से पाली क्लिनिक का संचालन होगा शुरू

धरनास्थल पर पहुंचे मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अश्वनी कुमार ने भरोसा दिया कि 15 अगस्त से पाली क्लिनिक का संचालन शुरू करा दिया जाएगा। यह शीघ्र ही सिटी हास्पीटल का संचालन शुरू हो सके, इसके लिए प्रयास भी तेज करने का भरोसा दिया। मंच के महासचिव इं. शिवप्रसाद यादव, उपाध्यक्ष रामभवन पटेल, सचिव गिरीश लहरी, परमेश्वर मौर्या, लाल बहादुर देहाती, रमेश, निजाम उल्ला, शिवपूजन दूबे, अवधेश, प्रांजल, कनिष्क, मोहम्मद शाद, अनुपम आदि मौजूद रहे।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story