×

Sonebhadra News: नहीं मिली शराब तो महिला की गला दबाकर कर दी हत्या, 24 घंटे के भीतर घटना का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

Sonebhadra News: मामले में बेटे शंखू कुमार ने हत्या का शक जताया था और इसको लेकर एक तहरीर भी पुलिस को सौंपी थी। लगाए जा रहे आरोपों को देखते हुए विंढमगंज पुलिस ने फॉरेंसिक टीम से छानबीन कराने के साथ ही, लाश मिलने की पूर्व संध्या पर मृतका के साथ दिखे प्रवीण उर्फ परवीन बियार पुत्र शंभू बियार निवासी महुआ टोला पतरीहा को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की गई तो सारी कहानी सामने आ गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 3 July 2023 1:33 PM GMT
Sonebhadra News: नहीं मिली शराब तो महिला की गला दबाकर कर दी हत्या, 24 घंटे के भीतर घटना का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार
X
Sonebhadra police arrested the killer of the woman (Photo-Social Media)

Sonebhadra News: विंढमगंज थाना क्षेत्र के पतरिहा गांव में रविवार को संदिग्ध हाल में मिली महिला के लाश की गुत्थी पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सुलझा ली। मामले में जहां बेटे की तरफ से हत्या का शक जताया गया था। वहीं, पीएम रिपोर्ट से गला दबाकर मिले हत्या के संकेत के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने, अगले ही दिन यानी सोमवार को आरोपी को धर दबोचा। उसके पास से मृतका का मोबाइल भी बरामद हुआ है। दोपहर बाद उसका चालान कर दिया गया।

बताते चलें कि पतरिहा निवासी लखपतिया 46 वर्ष की रविवार को घर से लगभग ढाई सौ मीटर की दूरी पर खेत में संदिग्ध हाल में लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी। मामले में बेटे शंखू कुमार ने हत्या का शक जताया था और इसको लेकर एक तहरीर भी पुलिस को सौंपी थी। लगाए जा रहे आरोपों को देखते हुए विंढमगंज पुलिस ने फॉरेंसिक टीम से छानबीन कराने के साथ ही, लाश मिलने की पूर्व संध्या पर मृतका के साथ दिखे प्रवीण उर्फ परवीन बियार पुत्र शंभू बियार निवासी महुआ टोला पतरीहा को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की गई तो सारी कहानी सामने आ गई। तलाशी में उसके पास से महिला का मोबाइल भी बरामद किया गया। मामले में पुलिस ने पकड़े गए प्रवीण के खिलाफ धारा 302, 3 (2) 5 एससी-एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए चालान कर दिया।

बेटे से मिली जानकारी ने दिया पुलिस को घटना का क्लू

संदिग्ध हाल में महिला का शव पाए जाने की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता जब मौके पर पहुंचे तो गांव के लोगों ने भी मौत को संदिग्ध बताया। इसके बाद उन्होंने मृतका के बेटे शंखू से बात की तो उसने जानकी दी कि शनिवार की शाम उसकी मां को पतरिहा गांव का ही प्रवीण बियार बुलाकर ले गया था। उसके बाद से वह घर वापस नहीं लौटी। अगले दिन पता चला कि उसकी खेत में लाश पड़ी हुई है। शंभू ने प्रवीण पर हत्या का शक भी जताया। इस पर पुलिस ने छानबीन आगे बढ़ाई तो लगाए जा रहे आरोप करीब-करीब पुष्ट हो गए। पीएम रिपोर्ट से जैसे ही गला दबाकर हत्या की जानकारी मिली, वैसे ही पुलिस ने आरोपी को महुली तिराहे से दबोच लिया।

बताते हैं कि पूछताछ में घटना का कारण आरोपी और मृतका के बीच शराब को लेकर हुए विवाद को बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि आरोपी उससे शराब मांग रहा था। जब उसने असमर्थता जताई तो विवाद हुआ। इससे खफा आरोपी ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ के बाद आरोपी को हत्या और दलित उत्पीड़न एक्ट के तहत न्यायालय के लिए चालान कर दिया गया।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story