×

Sonbhadra News: अपहरण के रूप में सामने आया साढ़े तीन वर्ष पूर्व लापता युवती का मामला, दो गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

Sonbhadra News: साढ़े तीन वर्ष पूर्व लापता युवती के मामले में पुलिस ने दो दोस्तों सहित अन्य के खिलाफ धारा 366 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 8 Aug 2023 2:30 PM GMT
Sonbhadra News: अपहरण के रूप में सामने आया साढ़े तीन वर्ष पूर्व लापता युवती का मामला, दो गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी
X
साढ़े तीन वर्ष पूर्व लापता युवती के अपहरण मामले में दो गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के तेंदू इलाके से साढ़े तीन वर्ष पूर्व लापता युवती के मामले में नया मोड़ आ गया है। तत्कालीन समय में गुमशुदगी का मामला दर्ज करने वाली पुलिस ने अब इसे अपहरण का मामला मानते हुए, दो दोस्तों सहित अन्य के खिलाफ धारा 366 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

अपहृता की अभी तक बरामदगी नहीं हो सकी

मामले में सुकृत के रहने वाले दो दोस्तों को नामजद और उनके अन्य दोस्तों को आरोपी बनाया गया है। मामले में दोनों नामजद दोस्तों की गिरफ्तारी भी कर ली गई है। अपहृता की अभी बरामदगी नहीं हुई, जिसकी तलाश जारी है। राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के तेंदू इलाके की रहने वाली पीड़िता ने पुलिस को दी तहरीर में अवगत कराया है कि उनकी 19 वर्षीय पुत्री गत 16 फरवरी 2020 की सुबह 10 बजे घर से बाहर गई। उसके बाद से अब तक वापस नहीं लौटी। इस मामले में युवती के पिता की तरफ से 17 फरवरी को राबर्टसगंज कोतवाली में गुमशुदगी का भी मामला दर्ज कराया गया था लेकिन अब तक लापता चल रही युवती का पता नहीं चल पाया है।

मां ने जताई अनहोनी की आशंका

पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया है कि परिवार के लोगों ने भी उसकी काफी तलाश की लेकिन कहीं कोई पता नहीं चल पाया। इस बीच उन्हें इस बात की जानकारी मिली है कि वंशराज निवासी हरसिंहपुर, थाना चिल्ह, जिला मिर्जापुर हाल पता सुकृत, थाना राबटर्सगंज अपने दोस्त वीरेश कुमार उर्फ मोहन यादव निवासी सुकृत, एवं अन्य दोस्तों के साथ, युवती को स्कार्पियो से लेकर सुकृत की तरफ गए थे। उसके बाद से अब तक लापता चल रही युवती के बारे में कोई सुराग नहीं लग पाया है। मां की तरफ से दी गई तहरीर में अनहोनी की भी आशंका जताई गई है। मामला दर्ज करने के बाद मंगलवार को प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण पर्वत और हिंदुआरी पुलिस चौकी प्रभारी बालेंद्र यादव की अगुवाई वाली टीम ने दबिश देकर दोनों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज लक्ष्मण पर्वत ने बताया कि मामले में नामजद दोनों आरोपियों वीरेश कुमार उर्फ मोहन यादव और वंशराज यादव निवासी सुकृत की गिरफ्तारी कर ली गई है। अपहृता की भी तलाश जारी है।

दो शिक्षिकाओं की फर्जी नियुक्ति का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

रायपुर पुलिस ने वर्ष भर पूर्व दो शिक्षिकाओं की फर्जी नियुक्ति के मामले में कथित मास्टरमाइंड विष्णुकांत शुक्ला निवासी गोविंदपुर ताना शिवकुटी प्रयागराज को गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में कार्रवाई की गई है। बता दें कि मामले में पिछले वर्ष तत्कालीन डीआईओएस रविशंकर की तरफ से रायपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

चारपाई पर सो रही बालिका की सर्पदंश से मौत

ओबरा थाना क्षेत्रके ग्राम पंचायत परसोई के टोला सलेहवा में सोमवार की अर्धरात्रि डेढ़ बजे के करीब चारपाई पर सो रही 12 वर्षीय बालिका को सर्प ने डस लिया। उपचार के लिए उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। मंगलवार को सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story