TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sonbhadra News: सोनभद्र में खुलेगा 1012 प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा, 130 टेबलों पर होगी मतगणना

Sonbhadra News: सोनभद्र जिले में शनिवार की सुबह आठ बजे से शुरू होने वाली मतगणना को लेकर चल रही तैयारियों को शुक्रवार की शाम अंतिम रूप दे दिया गया। एक नगरपालिका और नौ नगरंपचायतों के लिए कुल चार मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। यहां कुल 130 टेबलों पर मतों की गणना की जाएगी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 12 May 2023 10:43 PM GMT (Updated on: 12 May 2023 10:47 PM GMT)
Sonbhadra News: सोनभद्र में खुलेगा 1012 प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा, 130 टेबलों पर होगी मतगणना
X
जौनपुर में प्रत्याशियों की सूची जारी न होने से प्रचार में पिछड़ रही सपा, भाजपा- Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र जिले में शनिवार की सुबह आठ बजे से शुरू होने वाली मतगणना को लेकर चल रही तैयारियों को शुक्रवार की शाम अंतिम रूप दे दिया गया। एक नगरपालिका और नौ नगरंपचायतों के लिए कुल चार मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। यहां कुल 130 टेबलों पर मतों की गणना की जाएगी। परिणाम जल्दी आए, इसके लिए चेयरमैन और सभासदों की गणना के लिए अलग-अलग टेबल लगाए गए हैं। बता दें कि सोनभद्र में कुल 1012 प्रत्याशी मैदान में हैं जिसमें अध्यक्ष पद के लिए 98 और सभासद के 914 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

इन नगर निकायों की यहां होगी मतगणना

राबटर्सगंज तहसील के मतगणना केंद्र पर नगरपालिका राबटर्सगंज और चुर्क नगर पंचायत के मतों की गणना होगी। घोरावल तहसील के मतगणना केंद्र पर घोरावल नगर पंचायत, ओबरा तहसील के मतगणना केंद्र पर ओबरा, चोपन और डाला नगर पंचायत, दुद्धी तहसील के मतगणना केंद्र पर दुद्धी, रेणुकूट, पिपरी और अनपरा नगर पंचायत में पडे मतों की गणना की जाएगी।

मतगणना स्थल की जांची तैयारियां, दिए निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने मतगणना स्थल की तैयारियों का जायजा लिया। बताया कि शनिवार की सुबह आठ बजे से मतगणना प्रारंभ हो जाएगी। मतगणना कार्मिकों अपनी उपस्थिति मतगणना स्थल पर ही दर्ज कराएंगे। कार्मिकों को मोबाइल, फोन, शस्त्र आदि ले जाने की मनाही होगी। डीएम ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि मतगणना स्थल पर समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए मतगणना कराएं।

डीएम ने कहा कि सभी आरओ और एआरओ अपने दायित्वों का जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना स्थल पर पानी पीने की व्यवस्था का समुचित प्रबंध करना सुनिश्चित करें, ताकि मतगणना ड्यूटी मे लगे अधिकारियों और कर्मचारियों को कोई समस्या न आने आए। उन्होंने उन्होंने सभी उप जिला अधिकारियों को मतगणना स्थल की फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी कराने, मतगणना की रिपोर्टिंग करने के लिए एक अच्छा उद्घोषित नियुक्त करने की हिदायत दी।

कार्मिकों को दी गई जरूरी जानकारी

उप जिला निर्वाचन अधिकारी सहदेव कुमार मिश्र ने विडिओ कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मतगणना कार्मिकों को मतपत्रों की काउटिंग के संबंध में जरूरी जानकारी दी। पावर प्वाइंट के माध्यम से व्यावहारिक क्रियाकलाप, काउटिंग के दौरान आने वाली समस्याएं, विषम परिस्थितियों में क्या कदम उठाने है.. इस पर विस्तार से चर्चा की गई। मतगणना सेंटर पालिटेक्निक कालेज लोढ़ी का निरीक्षण करते हुए एडीएम ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि काउंटिंग सेंटर के बाहर भीड़ इकट्ठा न होने पाए इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने बैरिकेटिंग, वाहन पार्किंग, सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story