×

Sonbhadra News: राज्यमंत्री के गढ़ में भाजपा की करारी हार, सपा-बसपा व निर्दलीयों की घेरेबंदी ने बिगाड़ दिए समीकरण

UP Nikay Chunav 2023 Result: भाजपा के दिग्गज जीत के लिए रात-दिन एक किए रहे। वहीं इन सीटों पर सपा, बसपा और निर्दलियों ने ऐसी घेरेबंदी की, भाजपा की सारी रणनीति धरी की धरी रह गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 13 May 2023 8:39 PM GMT
Sonbhadra News: राज्यमंत्री के गढ़ में भाजपा की करारी हार, सपा-बसपा व निर्दलीयों की घेरेबंदी ने बिगाड़ दिए समीकरण
X
UP Nikay Chunav 2023 (photo: social media )

UP Nikay Chunav 2023 Result: एक तरफ जहां भाजपा गठबंधन सोनभद्र की 10 निकाय सीटों में पांच सीटें जीतने में कामयाब रहा। राज्यमंत्री संजीव कुमार गोंड़ का गढ़ माने जाने वाले ओबरा विधानसभा क्षेत्र की तीन, उनके गृह क्षेत्र की एक और घोरावल विधानसभा क्षेत्र की एकमा़त्र निकाय सीट पर मिली हार ने भाजपा, के लिए आने वाले लोकसभा चुनाव में बड़ी चुनौती की पटकथा भी लिख दी। एक तरफ जहां भाजपा नेतृत्व जहां जिले की सभी 10 सीटों पर जीत का दावा करता रहा। भाजपा के दिग्गज जीत के लिए रात-दिन एक किए रहे। वहीं इन सीटों पर सपा, बसपा और निर्दलियों ने ऐसी घेरेबंदी की, भाजपा की सारी रणनीति धरी की धरी रह गई।

ओबरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रेणुकूट नगर पंचायत में पिछले उपचुनाव के दौरान मिली करारी हार को देखते हुए भाजपा ने इस बार वहां के निवर्तमान चेयरमैन निशा सिंह को उम्मीदवार बनाया था लेकिन कभी भाजपा खेमे में रहे अनिल सिंह की पत्नी ममता सिंह ने निर्दल उम्मीदवार के रूप में जीत दर्ज कर, भाजपा के इस दांव को बेकार कर दिया। इसी तरह ओबरा में भाजपा ने निवर्तमान चेयरमैन प्राणमति देवी को उम्मीदवार बनाया था। जीत के लिए पूरी ताकत भी झोंक दी गई लेकिन सपा ने, यहां भाजपा के कब्जे से जीत झटक ली। नवसृजित अनपरा नगर पंचायत में भी जीत निर्दलीय उम्मीदवार विश्राम बैसवार के नाम रही। यहां वरिष्ठ भाजपा नेता केसी जैन पर लगाया गया दांव कामयाब नहीं हो सका।

डाला नगर पंचायत का हाल

राज्यमंत्री का गृहक्षेत्र मानी जाने वाली राबटर्सगंज विधानसभा क्षेत्र की नवसृजित डाला नगर पंचायत सीट पर भी भाजपा को जीत नहीं मिल पाई। यहां भी सपा ने जीत दर्ज कराई। घोरावल विधानसभा क्षेत्र की एकमात्र सीट घोरावल नगर पंचायत पर भी जीत के लिए बीजेपी ने बड़ा दांव लगाया था लेकिन यहां भाजपा के ही बागी उम्मीदवार ने सारा खेल बिगाड़कर रख दिया। बता दें कि घोरावल विधानसभा से जहां भाजपा के टिकट पर अनिल मौर्या दूसरी बार विधायक निर्वाचित हुए हैं। वहीं इस क्षेत्र से वह अब तक चार बार विधायक निर्वाचित हो चुकी हैं। इसी तरह ओबरा से राज्यमंत्री संजीव कुमार गोंड़ लगातार दूसरी बार विधायक और मंत्री बने हैं। वहीं, सदर विधानसभा सीट से भूपेश चैबे को लगातार दूसरी बार जीत दर्ज कराने में कामयाबी मिल चुकी है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story