×

अखिलेश ने किया आंदोलन का ऐलान, कानपुर हादसे के पीड़ितों का जाना हाल

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर के कुली बाजार में हुए हादसे के पीड़ितों का हाल जाना है। उन्होंने आश्वासन दिया कि अगर प्रशासन ने राहत नहीं दी तो समाजवादी पार्टी लड़कर उनका हक दिलाएगी।

Shreya
Published on: 27 Nov 2020 2:02 PM GMT
अखिलेश ने किया आंदोलन का ऐलान, कानपुर हादसे के पीड़ितों का जाना हाल
X
अखिलेश ने किया आंदोलन का ऐलान, कानपुर हादसे के पीड़ितों का जाना हाल

लखनऊ: कानपुर के कुली बाजार में तीन मंजिल का मकान ढहने से प्रभावित परिवारों का हाल शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जाना है। वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए उन्होंने मृतक आश्रित तथा अन्य पीड़ित परिवारों के सदस्यों से बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि यदि हफ्ते भर में प्रशासन ने राहत नहीं दी तो समाजवादी पार्टी लड़कर उनका हक दिलाएगी।

अखिलेश को दी गई मृतक और बेघर हुए परिवारों की जानकारी

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि कानपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक अमिताभ बाजपेयी एवं अभिषेक गुप्ता पार्षद ने अखिलेश यादव को जैन बिल्डिंग के गिरने से हुई राकेश शर्मा की मौत और 23 परिवारों के बेघर हो जाने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 23 नवम्बर को पड़ोस के मकान में बेसमेंट की खुदाई से कमजोर होकर जैन बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई थी।

यह भी पढ़ें: जानें कौन हैं उषा सिरोही, जिन्होंने ली विधानसभा सदस्य की शपथ

पार्टी के वरिष्ठ नेता जितेन्द्र बहादुर का परिवार भी हुआ बेघर

इस घटना में अनिल चौबे और पार्टी के वरिष्ठ नेता जितेन्द्र बहादुर का परिवार भी बेघर हो गया है 18 दूकानें भी इसकी चपेट में आ गई हैं। हादसा होने के बाद चार दिन बीत चुके हैं लेकिन न तो कोई अधिकारी पीड़ितों का हालचाल जानने आया और न हादसे के प्रभावितों की किसी प्रकार की मदद की गई है। इस मामले में बिल्डर पर तो मुकदमा दर्ज हुआ हैं पर कानपुर विकास प्राधिकरण पर कोई केस नहीं दर्ज हुआ है जबकि उसकी भी जवाबदेही बनती है।

यह भी पढ़ें: कृषि अध्यादेश का विरोध, मिर्जापुर में किसानों ने किया चक्काजाम

पीड़ित परिवार वाले दे रहे हैं धरना

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता ने बताया कि मृतक के पीड़ित परिवार को समाजवादी पार्टी की ओर से दो लाख रूपए की आर्थिक मदद की गई है। जिला प्रशासन व योगी सरकार की लापरवाही से लोगों में खासा आक्रोश है। अमिताभ बाजपेयी ने कहा है कि यदि सरकार की ओर से पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद नहीं दी गई तो आंदोलन छेड़ा जाएगा। ठण्ड के इन दिनों में बेघर लोगों को खुले में छोड़ देना अमानवीय कृत्य है। हादसे के प्रभावित परिवारों के पुनर्वास के लिए सरकार को ध्यान देना चाहिए। भाजपा के नेताओं ने भी पीडि़तों की सुध नहीं ली है।

अखिलेश तिवारी

यह भी पढ़ें: किसानों का हल्ला बोल: सोनिया के संसदीय क्षेत्र में प्रदर्शन, हजारों में उतरे सड़क पर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story