×

गोवंश और आवारा पशुओं को लेकर सपा-कांग्रेस का सदन से वाकआउट

यूपी विधानसभा मानसून सत्र के आखिरी दिन सपा और कांग्रेस ने अलग-अलग मुद्दों को लेकर सदन से वाकआउट किया। समावजादी पार्टी के सदस्यों ने एक सवाल पर सरकार के जवाब से संतुष्ट न होने पर सदन से वाकआउट किया।

Aditya Mishra
Published on: 26 July 2019 1:58 PM GMT
गोवंश और आवारा पशुओं को लेकर सपा-कांग्रेस का सदन से वाकआउट
X

लखनऊ: यूपी विधानसभा मानसून सत्र के आखिरी दिन सपा और कांग्रेस ने अलग-अलग मुद्दों को लेकर सदन से वाकआउट किया। समावजादी पार्टी के सदस्यों ने एक सवाल पर सरकार के जवाब से संतुष्ट न होने पर सदन से वाकआउट किया।

प्रश्नकाल में जवाहर लाल राजपूत, अमनमणि त्रिपाठी, प्रकाश चन्द्र द्विवेदी ने आवारा गोवंशों के रख-रखाव व उनके चारे-पानी की समुचित व्यवस्था न कराए जाने का मामला उठाया।

संसदीय कार्यमंत्री ने सदन में दिया ये जवाब

जवाब में संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार ने कहा कि गोवंशों के चारे के लिए पर्याप्त व्यवस्था है, 171 नगर निकायों में गोवंशों के लिए 284 करोड़ की व्यवस्था की गयी है।

ये भी पढ़ें...कुछ ऐसी है रमा देवी की संघर्ष की कहानी, पति की यूपी के इस डॉन ने कर दी थी हत्या

इसके लिए गोवंशों के सुरक्षित रखने के लिए चहारदीवारी के साथ ही उनके चारे-पानी की भी पर्याप्त व्यवस्था की गयी है। हालांकि बसपा विधान मण्डल दल के नेता लालजी वर्मा का कहना था कि इस बारे में सरकार द्वारा किये जा रहे सारे दावे बेमानी है।

गोवंशों के लिए ना तो चारे की पर्याप्त व्यवस्था है और ना ही उनके रखे जाने का ठोस इंतजाम है। उन्होंने कहा सरकार बताये कि गोवंश को सुरक्षित रखने के लिए बजट में क्या प्रावधान किया गया है।

इसी तरह कांग्रेस के अजय कुमार लल्लू ने कहा कि बुन्देलखण्ड, पूर्वांचल और पश्चिम में आवारा पशुओं से किसान परेशान है। सरकार बताये कि जिन किसानों की फसलें बर्वाद हुयी हैं क्या उनके लिए मुआवजे का प्रावधान है।

इस मुद्दे पर संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सरकार द्वारा किये जा रहे उपायों और प्रावधान से विपक्ष को अवगत कराया लेकिन सदस्य उनके जवाब से संतुष्ट नहीं थे। जिसके चलते पहले कांग्रेस ने फिर समाजवादी पार्टी ने सदन से वाकआउट किया।

ये भी पढ़ें...लड़के ने ससुराल में रहने से मना किया तो लड़की पक्ष ने उठाया ये खौफनाक कदम

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story