×

अम्बेडकरनगर में भारत बंद: हिरासत में लिये गये सपा नेता, समर्थकों ने किया मार्ग जाम

मंगलवार को सुबह ही पूर्व मंत्री राममूर्ति वर्मा के घर के बाहर पुलिस का पहरा बैठा दिया गया। जिलाध्यक्ष रामशकल यादव के घर के बाहर भी पुलिस बल तैनात हो गया और उन्हें घर में ही नजरबन्द कर दिया गया।

Newstrack
Published on: 8 Dec 2020 12:03 PM GMT
अम्बेडकरनगर में भारत बंद: हिरासत में लिये गये सपा नेता, समर्थकों ने किया मार्ग जाम
X
घर से निकलते ही हिरासत में लिये गये सपा नेता, कुर्की के निकट बंद समर्थकों ने किया मार्ग जाम (PC: social media)

अम्बेडकरनगर: किसान बिल के विरोध में किसान संगठनों द्वारा मंगलवार को किए गये भारत बंद के आहवान को समाजवादी पार्टी द्वारा समर्थन दिये जाने के बाद प्रशासन ने सभी बड़े नेताओं को नजरबन्द कर दिया। नजरबन्दी के बावजूद घर से बाहर निकलने का प्रयास कर रहे नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिये गये नेताओं को पुलिस लाइन में रखा गया । जहां शाम को उन्हें रिहा कर दिया गया। किसानों के समर्थन में सपा नेताओं के आ जाने के बाद प्रशासन ने सभी नेताओं को चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया था।

ये भी पढ़ें:पूर्वांचल विकास का रोड मैप तैयार, सरकार के नए एजेंडे में ये जिले शामिल

पूर्व मंत्री राममूर्ति वर्मा के घर के बाहर पुलिस का पहरा बैठा दिया गया

ambedkarnagar-protest ambedkarnagar-protest (PC: social media)

मंगलवार को सुबह ही पूर्व मंत्री राममूर्ति वर्मा के घर के बाहर पुलिस का पहरा बैठा दिया गया। जिलाध्यक्ष रामशकल यादव के घर के बाहर भी पुलिस बल तैनात हो गया और उन्हें घर में ही नजरबन्द कर दिया गया। पार्टी के महासचिव मुजीब अहमद सोनू को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस की रोक के बावजूद घर से बाहर निकल रहे पूर्व मंत्री राममूर्ति वर्मा व पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त को भी हिरासत में ले लिया गया। इसके अलावां डॉ. अभिषेक सिंह,आनन्द वर्मा, डॉ. महन्त चन्द्र प्रकाश त्रिपाठी को भी हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया गया। सपा नेता अनिल मिश्रा, हाजी अकमल, जगदीश राजभर, उत्तम चैधरी, डॉ. अखिलेश पटेल, उसैद सिद्दीकी समेत बड़ी संख्या में सपा नेता हिरासत में ले लिए गये।

युवा सपा नेता महेन्द्र यादव को भी अकबरपुर पुलिस ने घर से ही गिरफ्तार कर लिया

युवा सपा नेता महेन्द्र यादव को भी अकबरपुर पुलिस ने घर से ही गिरफ्तार कर लिया। जलालपुर में विधायक सुभाष राय को उस समय हिरासत में ले लिया गया जब वह एक अन्तिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे। हालांकि पुलिस का कहना है कि वह प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे थे। युवा सपा नेता सिद्धार्थ मिश्रा को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिये गये सभी नेताओं को पुलिस लाइन में रखा गया। जहां से देर शाम उन्हें निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

ambedkarnagar-protest ambedkarnagar-protest (PC: social media)

ये भी पढ़ें:आत्महत्या से दहला रायबरेली: पुलिस की नोटिस डिप्रेशन में आया युवक, मार ली गोली

कुर्की के निकट बंद समर्थकों ने किया मार्ग जाम

सपा द्वारा भारत बंद को समर्थन दिये जाने के बाद प्रशासन पूरी तरह तो मुस्तैद रहा लेकिन इसके बावजूद कुछ स्थानों पर मार्ग जाम व पदयात्रा निकाले जाने का प्रयास सफल रहा। बरियावन बाजार में लोक गायिका प्रतिमा यादव के नेतृत्व किसान विरोधी बिल के विरोध में पद यात्रा निकाली गई। इसके अलावां हासिमपुर बरसांवा के ग्राम प्रधान ज्ञानधर वर्मा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोगों ने अकबरपुर बसखारी मार्ग को कुर्की बाजार के निकट जाम कर दिया। मार्ग जाम की सूचना पर पंहुची पुलिस ने सभी को सड़क से हटाकर आवागमन बहाल कराया। लगभग आधे घंटे तक किये गये मार्ग जाम से दोनों तरफ बड़ी संख्या में वाहनों की कतार लग गई।

रिपोर्ट- मनीष मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story