×

मसीहा बने सपा नेता: दूर फंसे जरूरतमंदों के लिए किया ये काम, लोग दे रहे धन्यवाद

परतावल के रहने वाले विधानसभा पनियरा के वरिष्ठ सपा नेता हरेंद्र कृष्ण त्रिपाठी की, जो इन दिनों लॉकडाउन के चलते दूर शहरों में फंसे क्षेत्र के लोगों के लिए मददगार बन कर उभरे हैं। हैदराबाद और मुंबई जैसे शहरों तक प्रशासनिक और निजी सहायता पहुंचाने के लिए हरेंद्र टेलीफोन के जरिये जुटे रहते हैं।

SK Gautam
Published on: 22 April 2020 7:55 AM GMT
मसीहा बने सपा नेता: दूर फंसे जरूरतमंदों के लिए किया ये काम, लोग दे रहे धन्यवाद
X

महराजगंज: हम बात कर रहे हैं परतावल के रहने वाले विधानसभा पनियरा के वरिष्ठ सपा नेता हरेंद्र कृष्ण त्रिपाठी की, जो इन दिनों लॉकडाउन के चलते दूर शहरों में फंसे क्षेत्र के लोगों के लिए मददगार बन कर उभरे हैं। हैदराबाद और मुंबई जैसे शहरों तक प्रशासनिक और निजी सहायता पहुंचाने के लिए हरेंद्र टेलीफोन के जरिये जुटे रहते हैं। उनकी इस मदद से भोजन पाने वाले तमाम युवा धन्यवाद का वीडियो बनाकर जारी कर रहे हैं।

हैदराबाद और मुंबई में क्षेत्र के युवाओं के सहारा बने हरेंद्र

ऐसे ही एक वीडियो में चौपरिया, सोहसा बाँसपार, परसा और सोहास गांव के कुछ युवक बताते दिख रहे हैं कि वे हैदराबाद के अरगड्डा में फंसे हैं और उनके पास राशन बिल्कुल नहीं बचा था। क्षेत्र के कई लोगों को फोन कर मदद मांगी लेकिन किसी ने नहीं सुनी। फिर हरेंद्र त्रिपाठी से जब बताया गया तो उन्होंने अपने मित्र के माध्यम से तेलंगाना प्रशासन के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी बेनहर महेश बी एक्का तक बात पहुंचाई और उन्हें पूरी मदद मिल गई।

ये भी देखें: मंत्रालयों में हाहाकार: तेजी से फैल रहा कोरोना, अधिकारी हुआ संक्रमित

राशन खत्म होने पर पानी पीकर जी रहे थे दर्जनों युवकों को मिला प्रशासनिक मदद

बेंगलुरु के मालाठल्ली से पकड़ी के रहने वाले अंगद ने फोन कर बताया कि पड़ोसी गांवों के कुल नौ लोगों के साथ वह भी फंसे हैं। वे पानी पीकर गुजर कर रहे थे। हरेंद्र त्रिपाठी की पहल पर उनके कुछ दोस्त और वहां के प्रशासन ने मदद की जिसके बाद हालत मामूल हुए। मुंबई से रुद्रपुर भलुही के धर्मपाल ने भी मदद की गुहार लगाई कि वे पांच हैं और मुश्किल में हैं।

ये भी देखें: चौबीस घंटे में मिले 8 मरीज कोरोना पाजिटिव, कुल संख्या 43, इनमें 18 जमाती

हरेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि पूना के बानीयर औऱ भोथरी से पनियरा के विजय और परतावल क्षेत्र के रिंटू सहित सैकड़ों लोग राशन की व्यवस्था न होने से पैदल निकलने की बात कर रहे हैं जिन्हें फिलहाल समझाया गया है और उनकी मदद की व्यवस्था की जा रही है। हरेन्द्र कृष्ण त्रिपाठी के इस पहल में राजीव राय, मो.आमिर और चंद्रमौलि मिश्र जैसे लोग जुटे हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story