×

मंत्रालयों में हाहाकार: तेजी से फैल रहा कोरोना, अधिकारी हुआ संक्रमित

खतरनाक महामारी कोरोना वायरस ने अब देश के राष्ट्रपति भवन और लोकसभा सचिवालय में भी अपने कदम रख दिए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उड्यन मंत्रालय के एक अधिकारी में कोरोना वारयस पॉजिटिव की पुष्टि हुई है।

Vidushi Mishra
Published on: 22 April 2020 7:31 AM GMT
मंत्रालयों में हाहाकार: तेजी से फैल रहा कोरोना, अधिकारी हुआ संक्रमित
X
मंत्रालयों में हाहाकार: तेजी से फैल रहा कोरोना, अधिकारी हुआ संक्रमित

नई दिल्ली: खतरनाक महामारी कोरोना वायरस ने अब देश के राष्ट्रपति भवन और लोकसभा सचिवालय में भी अपने कदम रख दिए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उड्यन मंत्रालय के एक अधिकारी में कोरोना वारयस पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। पॉजिटिव शख्स मंत्रालय की बिल्डिंग (राजीव गांधी भवन) के बाहर काम नहीं करता है। बता दें, कार्यरत अधिकारी का कोरोना टेस्ट की कल रिपोर्ट आई थी। जिसके बाद से भवन में हड़कंप मच गया है।

ये भी पढ़ें... बहुत भयानक है कोरोना का ये रूप, रूह कंपा देगा स्किन में ये चेंज

महिला कोरोना संक्रमित पाई गई

कल आए रिपोर्ट पॉजिटिव वाले अधिकारी से पहले ही कोरोना राष्ट्रपति भवन परिसर में प्रवेश कर चुका था। इससे पहले परिसर के पॉकेट-1 के शेड्यूल-A में रहने वाली एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है।

अब इस खबर के बाद हड़कंप मचा। हालांकि राष्ट्रपति भवन से जारी बयान में कहा गया है कि सचिवालय का कोई स्टाफ संक्रमित नहीं है। वहीं कुछ दिन पहले लोकसभा सचिवालय का भी एक सफाईकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिला है।

इसके पहले के मामले

इस महामारी के दौर में राष्ट्रपति भवन परिसर के पॉकेट-1 में रहने वाले एक कर्मचारी के परिवार की महिला सदस्य को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई थी।

ये भी पढ़ें... डॉक्टरों से विरोध प्रदर्शन न करने की अपील, गृहमंत्री बोले- सरकार उनके साथ है

हालांकि उसके परिवार के बाकी सदस्य की रिपोर्ट निगेटिव है। लेकिन राष्ट्रपति भवन परिसर में जो महिला कोरोना संक्रमित मिली है, वो पिछले दिनों कोविड-19 की चपेट में आए मरीज के संपर्क में थी।

डॉक्टरों की सलाह पर राष्ट्रपति भवन परिसर के पॉकेट-1 के शेड्यूल-A के सभी 115 घरों में रहने वाले लोगों को सेल्फ क्वारंटीन में रहने की सलाह दी गई है। हालांकि राष्ट्रपति भवन ने ये साफ कर दिया है अबतक राष्ट्रपति सचिवालय का कोई भी कर्मचारी वायरस के संक्रमण का शिकार नहीं है।

ये भी पढ़ें... भाजपाइयों में कोरोना संक्रमण का खतरा! यहां सभी मोदी-योगी रसोई बंद

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story