×

डॉक्टरों से विरोध प्रदर्शन न करने की अपील, गृहमंत्री बोले- सरकार उनके साथ है

अमित शाह ने उनसे सांकेतिक विरोध प्रदर्शन न करने की अपील की है। गृहमंत्री ने डॉक्टरों को विश्वास दिलाया कि सरकार उनके साथ है। उन्हें घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

Vidushi Mishra
Published on: 22 April 2020 6:15 AM GMT
डॉक्टरों से विरोध प्रदर्शन न करने की अपील, गृहमंत्री बोले- सरकार उनके साथ है
X

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने आज देश के डॉक्टरों को संबोधित करते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) और डॉक्टरों से बातचीत की। इसके साथ ही अमित शाह ने उनसे सांकेतिक विरोध प्रदर्शन न करने की अपील की है। गृहमंत्री ने डॉक्टरों को विश्वास दिलाया कि सरकार उनके साथ है। उन्हें घबराने की कोई जरूरत नहीं है। बता दें, मेडिकल स्टाफ पर हो रहे हमलों के विरोध में डॉक्टरों ने आज सांकेतिक प्रदर्शन के लिए मोमबत्ती जलाने वाले हैं।

ये भी पढ़ें...गर्दन फंसती देख कुछ इस तरह बदले चीन के सुर, मदद की बात कही

सरकार उनके साथ

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के साथ बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सहायता से इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के डॉक्टरों से बातचीत की।

ऐसे में गृहमंत्री अमित शाह ने डॉक्टरों को सुरक्षा का आश्वासन दिया और उनसे अपील की कि वे उनके द्वारा प्रस्तावित प्रतीकात्मक विरोध को न करें, सरकार उनके साथ है।

ये है पूरा मामला

पूरे देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना योध्दा यानी मेडिकल स्टाफ पर हुए हमलों से डॉक्टर बेहद नाराज हैं और इसके लिए डॉक्टर सख्त केंद्रीय स्पेशल कानून बनाने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि आईएमए काफी लंबे समय से डॉक्टरों से मारपीट करने वालों के खिलाफ केंद्रीय कानून बनाने की मांग कर रहा है।

ये भी पढ़ें...मुरादाबाद में चार पत्थरबाज निकले कोरोना पॉजिटिव, पुलिस व जेल प्रशासन में हड़कंप

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय ने 2019 में एक ड्राफ्ट जारी कर डॉक्टरों पर हमले के आरोपी को 10 साल की जेल और 10 लाख रूपए के जुर्माने का प्रावधान भी किया था।

इसके बाद इस ड्राफ्ट को कानून और वित्त मंत्रालय ने मंजूरी दे दी थी, लेकिन मामला गृह मंत्रालय ने अटका दिया था। उसका कहना था कि अलग से कानून नहीं बनाया जा सकता है।

काला दिवस मनाने का फैसला

कोरोना के खिलाफ फ्रंटलाइन में खड़े होकर जो डॉक्टर्स भगवान बने हुए हैं वहीं अब काला दिवस मनाने को मजबूर हो रहे हैं। स्वास्थ्यकर्मियों पर लगातार हो रहे हमलों को देखते हुए देश के लाखों डॉक्टरों ने कल काला दिवस मनाने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें...कोरोना को लेकर केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार में ठनी, कोर्ट ने सुनाया ये सख्त फरमान

पूरे देश में डॉक्टरों पर हमले के विरोध मे इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने इसकी घोषणा की है। इस पर आईएमए ने व्हाइट अलर्ट जारी किया है और सभी डॉक्टरों और अस्पतालों को बुधवार रात 9 बजे कैंडल जलाकर विरोध जताने को कहा है।

दरअसल कोरोना से जंग में सबसे आगे खड़ें डॉक्टरों को लोग अपना दुश्मन बना बैठे है। कोई उनके साथ दुर्व्यवहार कर रहा है तो कोई पत्थरबाजी कर रहा है। इन हरकतों के बाद भी डॉक्टर अपना कर्तव्य निभा रहे है। लेकिन आखिर कब तक।

लोगों की इस व्यवहार से डॉक्टरों को चिकित्सा कार्य में बाधा आती है। और इस तरह से कोरोना जंग जीतना भी आसान नहीं रह जाएंगा।

ये भी पढ़ें...इसके लिए ट्रंप ने भारत को दी थी धमकी लेकिन अमेरिका में काम नहीं आई

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story