×

भाजपा को लग सकता है तगड़ा झटका, सपा करने जा रही ये बड़ा काम

यूपी में अगले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी लगतार विरोध प्रदर्शन करती रहेगी। पार्टी ने सड़कों पर उतरकर सरकार की...

Deepak Raj
Published on: 14 March 2020 3:43 PM GMT
भाजपा को लग सकता है तगड़ा झटका, सपा करने जा रही ये बड़ा काम
X

लखनऊ। यूपी में अगले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी लगतार विरोध प्रदर्शन करती रहेगी। पार्टी ने सड़कों पर उतरकर सरकार की नीतियों के खिलाफ लगातार धरना प्रदर्शन करने का अह्वान किया है।

ये भी पढ़ें-बड़ी खबर तब फेल हो जाएंगे महाराज, बच जाएगी कमलनाथ सरकार

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यह बात कही। तय कार्यक्रम के तहत 23 मार्च को तहसील स्तर पर डॉ लोहिया की जयंती पर साइकिल यात्रा से जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा।

सपा हर महीने की 22 तारीख को धरना-प्रदर्शन करेगी

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक, आर्थिक प्रस्ताव और सामाजिक प्रस्ताव पास कर पार्टी केंद्र की नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की है। अब समाजवादी पार्टी हर महीने की 22 तारीख को धरना-प्रदर्शन करेगी।

समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी के प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने बताया कि अखिलेश यादव की अध्यक्षता में आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसमें लगभग सभी सदस्य मौजूद थे। 23 मार्च को तहसील स्तर पर डॉ लोहिया की जयंती पर साइकल यात्रा से जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें-कोरोना पर 4-4 लाख का एलान: सरकार ने लिया फैसला, मृतक परिवार को मिलेगी राहत

इसके बाद अप्रैल महीने से हर 22 तारीख को धरना प्रदर्शन होगा। जिसमें 22 मुद्दों को लेकर विरोध किया जाएगा। बैठक में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी बुलेटिन को भी नए स्वरूप में लॉन्च किया। समाजवादी इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव, किरनमय नंदा व विधान परिषद के नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री अहमद हसन सहित कई दिग्गज मौजूद थे।

बैठक में देश और यूपी की कानून व्यवस्था, सीएए व आर्थिक नीतियों पर खास तौर पर चर्चा हुई। इसके साथ जनता से जुड़े मुद्दों पर पार्टी को और मुखर बनाने के लिये धरना-प्रदर्शनों तथा आंदोलनों की रूपरेखा भी बनी।

सपा ने 2022 को लेकर किया अह्वान

बैठक में अह्वान किया गया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के होने वाले 2022 के चुनावों में अखिलेश यादव के नेतृत्व में बनने वाली समाजवादी सरकार को प्रचण्ड बहुमत प्राप्त करने के लिए कार्यकर्ता पूरी निष्ठा एवं प्रतिबद्धता के साथ लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जी-जान से जुट जाये।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story