×

UP के पूर्व CM मुलायम सिंह पर बन रही फिल्म, फर्स्ट लुक जारी, जानिए क्या है नाम

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव पर फिल्म बन रही है। मुलायम सिंह यादव की भारतीय राजनीति में एक कद्दावर नेता के रूप में पहचना है।

Dharmendra kumar
Published on: 25 Jun 2020 7:56 PM GMT
UP के पूर्व CM मुलायम सिंह पर बन रही फिल्म, फर्स्ट लुक जारी, जानिए क्या है नाम
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव पर फिल्म बन रही है। मुलायम सिंह यादव की भारतीय राजनीति में एक कद्दावर नेता के रूप में पहचना है।

यह बॉयोपिक का जमाना है और हर फिल्ममेकर नेताओं पर फिल्म बनाना पसंद कर रहा है। बॉलीवुड में देश की कई बड़े नेताओं और उनकी जिंदगी पर फिल्में बन चुकी हैं। अब बॉलीवुड में सपा के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव पर फिल्म बनने जा रही है।

सपा के दिग्गज नेता पर बन रही फिल्म का नाम 'मैं मुलायम सिंह यादव' रखा गया है। इस फिल्म का निर्देशन सुवेंदु राज घोष कर रहे हैं। अब फिल्म का पहला लुक जारी किया गया है, जिसे लोग बहुत पसंद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...हॉन्गकॉन्ग पर अमेरिका ने लिया ये बड़ा फैसला, अब क्या करेगा चीन

फिल्म क्रिटिक कोमल नाहटा ने फिल्म का पोस्टर सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। पोस्टर में अमित सेठी मुलायम सिंह के रोल में दिख रहे हैं। पोस्टर को जारी करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ''मैं मुलायम सिंह यादव का नया पोस्टर जारी। जब पूंजीवाद और ब्यूरोक्रेसी राजनीति के मुख्य स्तंभ हुआ करते थे। तब वे आए और उन्होंने राजनीतिक परिदृश्य बदलकर रख दिया। फिल्म के प्रोड्यूसर मीना सेठी मंडल हैं। फिल्म का फर्स्ट लुक इस समय सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है।



यह भी पढ़ें...अमेरिका बोला- भारत के लिए खतरा बन गया है चीन, सेना भेजने का कर दिया ऐलान

मुलायम सिंह पर बन रही फिल्म में मित सेठी, मिमोह चक्रवर्ती, गोविंद नामदेव, मुकेश तिवारी, जरीना वहाब और सुप्रिया कार्णिक जैसे कलाकार अहम रोल में नजर आएंगे। फिल्म कब रिलीज होगी ये अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें...इस आतंकी को इमरान ने बताया शहीद, अमेरिका पर दिया ये बयान

मुलायम सिंह यादव ने 1960 में ही सक्रिय राजनीति में कदम रख था। बाद में मनोहर लोहिया की सोच को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने समाजवाद का विस्तार किया और उत्तर प्रदेश की राजनीति में ऊंचा स्थान हासिल किया। मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे। इसके अलावा वह केंद्र में भी रक्षा मंत्री जैसा अहम पद संभाला है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story