×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Chitrakoot News: एसपी ने सर्राफा मार्केट में पुलिस बूथ का किया उद्घाटन, 24 घंटे होगी बजार की निगरानी

Chitrakoot News: शंकर बाजार में सर्राफा मंडी में अराजक तत्वों की शिकायत मिल रही थी। व्यापारियों का कहना था कि यहां पर शाम होने के बाद इस क्षेत्र में अराजकतत्व शराब पीकर अराजकता फैलाते हैं, जिससे लोगों का आवागमन बाधित होता है एवं व्यापार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

Sushil Shukla
Published on: 21 July 2023 4:33 PM GMT
Chitrakoot News: एसपी ने सर्राफा मार्केट में पुलिस बूथ का किया उद्घाटन, 24 घंटे होगी बजार की निगरानी
X
पुलिस बूथ का उद्घाटन करती एसपी वृंदा शुक्ला(Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: सर्राफा व्यापारी रोहिल अग्रवाल एवं सीओ हर्ष पांडेय के प्रयासों से सराफा मार्केट शंकर बाजार थाना कोतवाली कर्वी में एसपी वृंदा शुक्ला ने पुलिस बूथ का उद्घाटन किया। शंकर बाजार में सर्राफा मंडी में अराजक तत्वों की शिकायत मिल रही थी। व्यापारियों का कहना था कि यहां पर शाम होने के बाद इस क्षेत्र में अराजकतत्व शराब पीकर अराजकता फैलाते हैं, जिससे लोगों का आवागमन बाधित होता है एवं व्यापार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। जिसमे एसपी ने कहा कि इसी जनसहयोग से इस पुलिस केंद्र की व्यवस्था की गई है जिसमें 24 घंटे पुलिस की ड्यूटी रहेगी ताकि आम जनमानस में सुरक्षा का भाव पैदा हो सके एवं व्यापारी सुरक्षा के वातावरण में अपना व्यापार संपन्न करा सके।

इसी के साथ-साथ पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन दृष्टि के क्रम में पूरे सराफा मार्केट को कवर करने हेतु 360° वाले कैमरा लगवाए गए हैं जिनकी फीड पुलिस बूथ में प्रसारित की जाएगी, जिससे पूरे बाजार पर निगरानी की जा सके एवं किसी भी अपराध होने की फुटेज के माध्यम से दशा में जल्द से जल्द खुलासा किया जा सके। बाद में यह प्रयास किया जाएगा कि इन कैमरों की फीड को थाना कोतवाली कर्वी या पुलिस कन्ट्रोल रुम में भी प्रसारित किया जायेगें।

जिलाध्यक्ष भाजपा चंद्र प्रकाश खरे ने कहा कि योगी सरकार में कानून का राज है गुंडों की जगह जेल में है। व्यापार को बढ़ावा देने के लिए हर सम्भव मदद की जाएगी। रामसागर चतुर्वेदी ने कहा कि आज योगी सरकार की ही देन है कि व्यापारी भयमुक्त हो कर व्यापार कर रहा है और घरों की बहन बेटी स्वतंत्रता से कही जा सकती हैं। पहले हर अभिभावक घर से निकलने वाला के वापसी तक चिंतित रहते थे। कार्यक्रम के दौरान सीओ हर्ष पाण्डेय, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कर्वी गुलाब त्रिपाठी, पीआरओ प्रदीप पाल,केशव शिवहरे, व्यापारीबन्धु आदि मौजूद रहे।

Sushil Shukla

Sushil Shukla

Next Story