×

राज्यमंत्री ने जाना प्रवासी मजदूरों का दर्द, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री पंडित सुनील भराला ने मेरठ कैंप सुबह 6 बजे से निकलकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए NH 58 हाईवे पर पैदल चल रहे श्रमिकों का हाल-चाल जानते हुए प्रवासी श्रमिकों को जागरूक किया।

Shivani Awasthi
Published on: 17 May 2020 3:40 PM GMT
राज्यमंत्री ने जाना प्रवासी मजदूरों का दर्द, अधिकारियों को दिए ये निर्देश
X

मेरठः प्रदेश भर में लगातार आ रही प्रवासी मजदूरों की शिकायतों के बाद उत्तरप्रदेश श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री पंडित सुनील भराला ने मेरठ कैंप सुबह 6 बजे से निकलकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए NH 58 हाईवे पर पैदल चल रहे श्रमिकों का हाल-चाल जानते हुए प्रवासी श्रमिकों को जागरूक किया।

प्रवासी श्रमिकों को घर तक छोड़ने की जिम्मेदारी हमारी-सुनील भराला

राज्यमंत्री पंडित सुनील भराला ने इस दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के द्वारा सभी जनपदों के जिलाधिकारी ,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रवासी श्रमिक कोई पैदल नहीं चलेगा, टू व्हीलर वाहन पर नहीं चलेगा, ट्रक, मेटाडोर छोटे अन्य वाहनों पर नहीं चलेगा। उनको घर तक छोड़ने की जिम्मेदारी हमारी है। हम उसका अक्षर से पालन करेंगे साथ ही यह भी बताया कि भोजन पानी की बोतल इत्यादि की व्यवस्था प्रवासी श्रमिकों के लिए की गई है।



राज्यमंत्री के आश्वासन से मजदूरों में भरोसा और खुशी

श्रमिकों के द्वारा यह बात सुनकर के उनको भरोसा और चेहरे पर खुशी आने का काम हुआ। जिसके बाद सुनील भराला ने मेरठ मंडलायुक्त अनीता मेश्राम को अवगत कराया। साथ ही निर्देश दिए गए मुख्यमंत्री का आदेश का पालन कराने के लिए गाजियाबाद और मेरठ के जिलाधिकारी को सीधे निर्देशित करें। उक्त मार्ग पर प्रवासी श्रमिक अपने गंतव्य तक जाने के लिए पैदल चल रहे हैं, भूखे हैं, बसों के रेलगाड़ी की जानकारी नहीं है ।

ये भी पढ़ेंःरेड, ऑरेंज और ग्रीन के बाद अब ये 2 नए जोन, जानें-लॉकडाउन में यहां के नियम

राज्यमंत्री ने दिए ये निर्देश

प्रवासी श्रमिकों के लिए संबंधित थानों की पुलिस, तहसीलदार आदि के द्वारा श्रमिको को बनाए गए होम सेंटर तक पहुंचाया जाए। साथ ही भोजन इत्यादि की व्यवस्था की जाए। प्रवासी श्रमिकों के लिए बिहार, बंगाल ,रांची ,जयपुर लखनऊ इत्यादि के लिए रेलगाड़ी की समय सारणी से अवगत कराया जाए और परिवहन निगम की जो बसें लगाई गई हैं उनकी पूरी तरीके से जानकारी दी जाए इनको कष्ट और पीड़ा ना होने दी जाए।

ये भी पढ़ेंःलॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइन जारी: 31 मई तक ये सेवायें ठप्प, मिलेगी अब इतनी छूट

वहीं सुनील भराला ने Newstrack.com से खास बातचीत करते हुए बताया कि आज भराला मातृ सदन से प्रातः 6:00 बजे निकल कर मेरठ से गाजियाबाद NH 58 पर पैदल जा रहे प्रवासी श्रमिकों का दर्द जाना और उन्हें जागरूक किया पैदल नहीं चलना एक ही स्थान पर रुकने का अनुरोध किया।

साथ ही जिलाधिकारी मेरठ , गाजियाबाद व मंडलायुक्त मेरठ को अवगत कराया तत्काल सुविधा तथा मार्ग से होम सेन्टर तक तथा सेंटर से गंतव्य तक पहुंचाने के निर्देश दिए मंडलायुक्त अनीता मेश्राम जी ने दोनों जिलाधिकारियों को प्रवासी श्रमिकों को होम सेंटर तथा गंतव्य तक पहुंचाने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ेंः केंद्र के एलान से पहले ही इन तीन राज्यों ने 31 मई तक बढ़ा दिया लॉकडाउन

मेरठ में प्रवासी श्रमिकों को भराला के निर्देश के अनुसार 2 दर्जन बच्चे महिलाओं को जूते चप्पल भी पहनाए गए ,मेरठ से जाने वाली रेलगाड़ियों में श्रमिकों को स्टेशन तक पहुंचाया गया उनको जिला प्रशासन के द्वारा भोजन और पानी की बोतले व्यवस्थित तरीके से मिले निर्देश के साथ आज श्रमिक रवाना हुए है।

रिपोर्टर : सादिक खान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story