×

Sonbhadra News: फर्जी नंबर प्लेट के जरिए उड़ाते थे कंपनियों का माल, गैंग लीडर सहित पांच के खिलाफ गैंगस्टर, दो गिरफ्तार

Sonbhadra News: गैंग लीडर सहित पांच के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करते हुए पिपरी पुलिस ने, प्रभारी निरीक्षक की तहरीर पर नया केस दर्ज कर लिया गया है। मामला दर्ज करने के 24 घंटे के भीतर गैंग लीडर सहित दो की गिरफ्तारी भी कर ली गई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 6 April 2023 9:06 PM GMT
Sonbhadra News: फर्जी नंबर प्लेट के जरिए उड़ाते थे कंपनियों का माल, गैंग लीडर सहित पांच के खिलाफ गैंगस्टर, दो गिरफ्तार
X
stealing goods of companies through fake number plates gang exposure

Sonbhadra News: फर्जी नंबर प्लेट की आड़ में, ट्रांसपोर्टरों के जरिए कंपनियों का माल लोड कर, उसे गायब करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने के साथ ही, सामने आए कानपुर और उन्नाव से जुडे़ गैंग पर शिकंजा कसने का काम तेज कर दिया गया है। फिलहाल गैंग लीडर सहित पांच के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करते हुए पिपरी पुलिस ने, प्रभारी निरीक्षक की तहरीर पर नया केस दर्ज कर लिया गया है। मामला दर्ज करने के 24 घंटे के भीतर गैंग लीडर सहित दो की गिरफ्तारी भी कर ली गई है।

गैंग सदस्यों के खिलाफ दूसरे जनपदों में भी दर्ज हैं मामलेः

दिसंबर 2022 में राजपुरोहित नामक ट्रªांसपोर्टर के जरिए पिपरी पुलिस को सूचना मिली कि हिण्डाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड से 56 लाख का अल्युमिनियम लोड कर जौनपुर के लिए निकला ट्रक रास्ते से गायब हो गया। काफी छानबीन के बाद सामने आया कि माल को गायब करने में कानुपर नगर और उन्नाव से जुड़े गैंग का हाथ है। इस मामले में कानपुर नगर निवासी गैंग लीडर अभिषेक सिंह यादव, सुखेंद्र सिंह उर्फ तन्नू यादव, नीरज कुमार, नीरज पटेल और उन्नाव के भैयाखेड़ा निवासी सुमित कुमार यादव की पहचान की गई। माल की बरामदगी के साथ ही, मामले की विवेचना आगे बढाई गई तो पता चला कि आरोपियों के खिलाफ कानपुर नगर और हमीरपुर में भी मामले दर्ज हैं।

फर्जी नंबर प्लेट वाले वाहनों पर लोड माल रास्ते से कर देते हैं गायबः

प्रभारी निरीक्षक पिपरी दिनेश प्रकाश पांडेय की तरफ से चिन्हित किए गए गैंगलीडर और गिरोह के अन्य सदस्यों के खिलाफ बुधवार को पिपरी थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत नया मामला दर्ज कराया गया। दावा किया गया कि आरोपी एक गिरोह बनाकर ट्रांसपोर्ट के माध्यम से अपने वाहन मे फर्जी नंबर प्लेट लगाकर कंपनियों का माल लोड करते हैं और उस माल को गंतव्य स्थान पर न पहुंचाकर, रास्ते से गायब कर देते हैं। गैंग लीडर अभिषेक सिंह यादव का अच्छा-खासा आपराधिक रिकर्ड होने का भी दावा किया गया। मामले में सोमवार को गैंग लीडर बताए जा रहे अभिषेक और उन्नाव निवासी सुमित कुमार यादव की गिरफ्तारी भी कर ली गई। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों का सोमवार की दोपहर बाद चालान कर दिया गया।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story