×

पुलिस पर हल्लाबोल: झूठी साबित हुई युवक की पिटाई की कहानी, कल हुआ था प्रदर्शन

पुलिस ने एक युवक की बर्बर पिटाई के आरोप को खारिज करते हुए दावा किया है कि मेडिकल जांच में युवक को एक खरोंच तक नही आयी है ।

Newstrack
Published on: 4 Sep 2020 7:50 AM GMT
पुलिस पर हल्लाबोल: झूठी साबित हुई युवक की पिटाई की कहानी, कल हुआ था प्रदर्शन
X
बलिया में उपद्रव का मामला (social media)

बलिया: बलिया जिले के रसड़ा कस्बे में कल अस्थायी पुलिस चौकी में तोड़फोड़ , वाहनों को क्षतिग्रस्त व पथराव करने के मामले में पुलिस ने 42 व्यक्तियों के विरुद्ध नामजद व 60 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है तथा पुलिस ने 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । पुलिस ने एक युवक की बर्बर पिटाई के आरोप को खारिज करते हुए दावा किया है कि मेडिकल जांच में युवक को एक खरोंच तक नही आयी है । पुलिस अधिकारियों ने उपद्रव की घटना को सुनियोजित साजिश का परिणाम बताया है ।

ये भी पढ़ें:ट्रेन में भीषण आग: रेलवे में मचा हड़कंप, कोयला लादकर ले जा रही थी मालगाड़ी

जिले के रसड़ा कस्बे में कल चक्का जाम किया था

जिले के रसड़ा कस्बे में पन्ना लाल राजभर नामक युवक की बर्बर पिटाई का आरोप झूठा साबित हुआ है । ग्रामीणों ने कल रसड़ा कस्बे के कोटवारी मोड़ पर पन्ना लाल को ठेला पर रखकर चक्का जाम किया था । ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस ने 2 सितंबर को पन्ना लाल को रसड़ा उत्तरी पुलिस चौकी पर बुलाया तथा उसकी बर्बर पिटाई की । ग्रामीणों द्वारा पन्ना लाल को मरणासन्न व बेहोश बताया गया था ।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चक्का जाम के दौरान जब पथराव शुरू हुआ तो सबसे पहले मरणासन्न व बेहोश बताया जा रहा पन्ना लाल ही स्वयं उठकर भग गया था । पन्ना लाल को उसके एक पड़ोसी के घर से कल बरामद किया गया । पुलिस का कहना है कि पथराव की घटना के बाद पन्ना लाल एक गांव में चला गया , फिर वह अपने घर के एक पड़ोसी के छत पर छिप गया । पुलिस अधिकारियों का दावा है कि कल शाम बरामद होने के समय पन्ना लाल स्वयं सीढ़ी से उतरा तथा बगैर सहयोग के बाइक पर सवार हुआ ।

ballia up police ballia up police (social media)

पुलिस ने कल पन्ना लाल का दो मर्तबा मेडिकल जांच कराया

पुलिस ने कल पन्ना लाल का दो मर्तबा मेडिकल जांच कराया , जिसमें उसके शरीर पर खरोंच तक के निशान नहीं मिले हैं । पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष चंद्र दूबे ने पन्ना लाल राजभर नामक 35 वर्षीय युवक की पुलिसिया पिटाई की कहानी को फर्जी करार देते हुए कहा है कि ग्राम पंचायत के चुनाव में राजनैतिक लाभ उठाने व व्यक्तिगत नेतागिरी चमकाने के लिये पन्ना लाल के पीठ पर प्याज व हल्दी का लेप लगाकर उसे मरणासन्न व बेहोश करार दे दिया गया तथा सुनियोजित तरीके से पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया गया ।

रसड़ा कोतवाली प्रभारी सौरभ राय ने बताया

रसड़ा कोतवाली प्रभारी सौरभ राय ने बताया कि चक्का जाम करते समय ग्रामीण अपने घर से झोले में ईंट व पत्थर रखकर लाये थे । रसड़ा कस्बे में कल अस्थायी पुलिस चौकी में तोड़फोड़ , वाहनों को क्षतिग्रस्त व पथराव करने के मामले में पुलिस ने कल रात्रि भारतीय दंड विधान , क्रिमिनल ला एमेंडमेंट एक्ट, आपदा प्रबंधन अधिनियम व महामारी अधिनियम की सुसंगत धारा में 42 व्यक्तियों के विरुद्ध नामजद व 60 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है । पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष चंद्र दूबे ने बताया कि इस मामले में दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई होगी । फिलहाल पुलिस चौकी प्रभारी धर्मेंद्र सिंह व मुख्य आरक्षी राजबली को निलंबित कर दिया गया है ।

शरारती तत्वों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कठोरतम विधिक कार्रवाई की जाएगी

उन्होंने बताया कि शरारती तत्वों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कठोरतम विधिक कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि कल रसड़ा कस्बे में पुलिस पर पन्ना लाल राजभर नामक युवक की बर्बर पिटाई का आरोप लगाते हुए लखनऊ-बलिया राजमार्ग पर चक्का जाम किया गया था।

इस दौरान उग्र ग्रामीणों ने पथराव कर एक अस्थायी पुलिस चौकी में तोड़फोड़ के साथ ही छह वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था। इस घटना में अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव समेत कुल 12 लोग घायल हो गए थे । हिंसा पर उतारू भीड़ व पुलिस के मध्य काफी देर तक गुरिल्ला युद्ध चला था। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस को निशाना बना कर पथराव किया था।

ये भी पढ़ें:भ्रष्टाचार में लिप्त योगी सरकार, आप सांसद संजय सिंह ने लगाया बड़ा आरोप

एक तस्वीर वायरल हुई है

एक तस्वीर वायरल हुई है, जिसमें आक्रोशित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ए के 47 के साथ मोर्चा संभालते दिखाई दे रहे हैं । घटना की जानकारी होने के बाद जिलाधिकारी श्री हरि प्रताप शाही व पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ मौके पर पहुँचे थे । कल शाम पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष चंद्र दूबे भी रसड़ा पहुँचे । उन्होंने मामले की छानबीन की । उन्होंने घटना में घायल अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव व पुलिस कर्मियों का हाल भी जाना । प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने इस घटना को लेकर भाजपा के जिलाध्यक्ष से रिपोर्ट मांगी है ।

अनूप कुमार हेमकर, बलिया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story