×

ट्रेन में भीषण आग: रेलवे में मचा हड़कंप, कोयला लादकर ले जा रही थी मालगाड़ी

फतेहपुर में कोयला लादकर ले जा रही एक मालगाड़ी के डिब्बे में अचानक आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे और पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

Shreya
Published on: 4 Sep 2020 7:34 AM GMT
ट्रेन में भीषण आग: रेलवे में मचा हड़कंप, कोयला लादकर ले जा रही थी मालगाड़ी
X
कोयला लादकर ले जा रही मालगाड़ी में लगी आग पर पाया गया काबू

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। फतेहपुर में एक मालगाड़ी कोयला लादकर ले जा रही थी, तभी अचानक ट्रेन के डिब्बे में आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे और पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। इसके बाद आनन-फानन में मालगाड़ी को रोका गया और इसके बाद आग पर काबू पाया गया।

मालगाड़ी को रोककर, आग को किया गया काबू

पूरी घटना थरियांव क्षेत्र के फैजुल्लापुर रेलवे स्टेशन की है। आग लगने की सूचना पाकर आनन-फानन में फैजुल्लापुर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी को रोका गया। इसके बाद रेलवे समेत पुलिस आग पर काबू पाने की कोशिशों में लग गए। कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाने में सफलता मिली।

यह भी पढ़ें: सुशांत केस पर CBI: अधिकतर रिपोर्ट विश्वसनीय नहीं, इन लोगों से हुई पूछताछ

मामले की जांच में जुटी पुलिस

हालांकि अभी तक मालगाड़ी में आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है। घटनाा की सूचना पाकर मौके पर पहुंची हस्वा चौकी पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है, जिसके बाद रेलवे और पुलिस विभाग ने राहत की सांस ली है।

यह भी पढ़ें: केवल हिंदू नहीं नेपाल-भारत के बीच अच्छे संबंध की वजह, विदेश मंत्री ने कही ये बात

जम्मू में सैन्य वाहन हुआ हादसे का शिकार

वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर से भी बड़ी खबर सामने आई है। यहां पर सांबा में रामगढ़ के पास सैन्य वाहन पलट गया, जिसकी वजह से दस सैनिक घायल हो गए हैं। घायल जवानों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उपचार के बाद छह जवानों को छुट्टी दे दी गई है, लेकिन अन्य चार सैनिकों को सैन्य अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: कफील बने हथियार: राजनीतिक पार्टियां कर रही इस्तेमाल, निशाना बनी योगी सरकार

बारिश की वजह से हुई थी फिसलन

दरअसल, बारिश के बाद सड़क पर बहकर आई मिट्टी के कारण बहुत ज्यादा फिसलन हो गई थी। इसी दौरान सुबह करीब चार बजे सैन्य वाहन रामगढ़ मार्ग से गुजर रहा था। फिसलन की वजह से अचानक वाहन का टायर फिसल गया, जिससे यह दुर्घटना हो गई। घटना में सैन्य वाहन में सवार जवानों में से दस जवान घायल हो गए।

यह भी पढ़ें: बवाल से गूंजा नर्सिंग होम: प्रसूता की मौत बनी वजह, परिजनों ने काटा हंगामा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story