×

यूपी के सभी बार्डरों पर कड़ी निगरानी, 17 आईजी व डीआईजी कर रहे है कैम्प

13 से 16 अप्रैल तक प्रदेश में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखने के लिए तथा लाकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए जहां अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है तो वही यूपी के सीमावर्ती 17 जिलों में पुलिस के आला अफसरों डीआईजी और आईजी को कानून-व्यवस्था मजबूत बनाये रखने तथा लाकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए निर्देशित किया गया है।

राम केवी
Published on: 14 April 2020 11:56 AM GMT
यूपी के सभी बार्डरों पर कड़ी निगरानी, 17 आईजी व डीआईजी कर रहे है कैम्प
X

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देशों के बाद उत्तर प्रदेश की सीमाओं पर चैकसी बढ़ा दी गई है। 13 से 16 अप्रैल तक प्रदेश में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखने के लिए तथा लाकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए जहां अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है तो वही यूपी के सीमावर्ती 17 जिलों में पुलिस के आला अफसरों डीआईजी और आईजी को कानून-व्यवस्था मजबूत बनाये रखने तथा लाकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए निर्देशित किया गया है।

ये है पूरी लिस्ट व क्षेत्रों का ब्योरा

इस क्रम में पुलिस महानिरीक्षक मेरठ परिक्षेत्र प्रवीण कुमार गाजियाबाद में कैंप करेंगे तथा बागपत, बुलन्दशहर, मेरठ व गाजियाबाद के दिल्ली व हरियाणा राज्य के बार्डर पर नजर रखनी होगी। पुलिस महानिरीक्षक मुरादाबाद परिक्षेत्र रमित शर्मा को बिजनौर में कैंप करके बिजनौर, मुरादाबाद, व रामपुर के उत्तराखंड राज्य के बार्डर पर नजर रखने को कहा गया है।

इसे भी पढ़ें

बढ़ते कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए मास्क बनाते बच्चे, देखें तस्वीरें

खतरनाक दवा कंपनी: सावधान रहें इससे, बड़े पैमाने पर फैला कोरोना वायरस

पुलिस उपमहानिरीक्षक अलीगढ परिक्षेत्र प्रीतिंदर सिंह को अलीगढ़ में कैंप करके अलीगढ़ के हरियाणा राज्य के बार्डर पर नजर रखने, पुलिस उप महानिरीक्षक आगरा परिक्षेत्र सतीश गणेश को मथुरा में कैंप करने तथा मथुरा व आगरा के राजस्थान व हरियाणा बार्डर पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

ये करेंगे इन क्षेत्रों की निगरानी

इसी तरह पुलिस महानिरीक्षक झांसी परिक्षेत्र सुभाष बघेल को झांसी में कैंप करने तथा जालौन, झांसी व ललितपुर के मध्य प्रदेश बार्डर पर नजर रखने, पुलिस महानिरीक्षक कानपुर परिक्षेत्र मोहित अग्रवाल को इटावा में कैम्प करने तथा इटावा के मध्य प्रदेश बार्डर पर नजर रखने, पुलिस उप महानिरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र आशुतोष कुमार को सिद्धार्थनगर में कैम्प करने व सिद्धार्थनगर के नेपाल बार्डर पर नजर रखने के निर्देश हैं।

इसे भी पढ़ें

दो दारोगा समेत पांच पुलिसकर्मी आये कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में, क्वॉरेंटाइन

अब तक 2 लाख 31 हजार 902 कोरोना के टेस्ट किए गए: ICMR

पुलिस उप महानिरीक्षक देवीपाटन परिक्षेत्र राकेश सिंह को बहराइच में कैम्प करने तथा श्रावस्ती, बहराइच व बलरामपुर के नेपाल बार्डर पर नजर रखने, पुलिस उप महानिरीक्षक गोरखपुर परिक्षेत्र राजेश मोदक को महराजगंज में कैम्प करने तथा कुशीनगर, व देवरिया के बिहार राज्य बार्डर व महाराजगंज के नेपाल बार्डर पर नजर रखने, पुलिस महानिरीक्षक प्रयागराज परिक्षेत्र कवींद्र प्रताप को प्रयागराज में कैम्प करने तथा प्रयागराज के मध्यप्रदेश बार्डर पर नजर रखने के निर्देश हैं।

डीआईजी रेंज चित्रकूटधाम, बरेली, सहारनपुर रखेंगे इन क्षेत्रों पर नजर

पुलिस उप महानिरीक्षक चित्रकूटधाम परिक्षेत्र दीपक कुमार को चित्रकूट में कैम्प करने तथा चित्रकूट, बांदा व महोबा के मध्य प्रदेश बार्डर पर नजर रखने, पुलिस उप महानिरीक्षक बरेली परिक्षेत्र राजेश पांडे को बरेली में कैम्प करने तथा पीलीभीत व बरेली के नेपाल बार्डर पर नजर रखने, पुलिस उप महानिरीक्षक सहारनपुर परिक्षेत्र उपेंद्र अग्रवाल को सहारनपुर में कैम्प करने तथा सहारनपुर के उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राज्यों के बार्डर व मुजफ्फरनगर के हरियाणा बार्डर पर नजर रखने को कहा गया है।

आईजी रेंज बरेली, मिर्जापुर व वाराणसी इन जगहों की करेंगे निगरानी

पुलिस महानिरीक्षक बरेली परिक्षेत्र एसके भगत को खीरी में कैम्प करने तथा खीरी के नेपाल बार्डर पर नजर रखने, पुलिस उप महानिरीक्षक आजमगढ़ परिक्षेत्र सुभाष दुबे को बलिया में कैम्प करने तथा बलिया के बिहार बार्डर पर नजर रखने, पुलिस महानिरीक्षक मिर्जापुर परिक्षेत्र पीयूष श्रीवास्तव को मिर्जापुर में कैम्प करने तथा सोनभद्र के मध्य प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, व बिहार राज्यों के बार्डर तथा मिर्जापुर के मध्य प्रदेश बार्डर पर नजर रखने तथा पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र विजय सिंह मीना को चंदौली जिलें में कैम्प करने तथा गाजीपुर व चंदौली के बिहार बार्डर पर कड़ी नजर बनाये रखने का निर्देश दिया गया है।

राम केवी

राम केवी

Next Story