×

धरा गया 12 घंटे बाद ही फरार कोरोना संक्रमित जमाती

बागपत में कोरोना संक्रमित फरार एक जमाती को आज पुलिस ने हिरासत में ले लिया। यह जमाती 12 घंटे पहले कोविड अस्पताल से खिड़की से कूदकर फरार हो गया था।

Vidushi Mishra
Published on: 7 April 2020 11:56 AM GMT
धरा गया 12 घंटे बाद ही फरार कोरोना संक्रमित जमाती
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। बागपत में कोरोना संक्रमित फरार एक जमाती को आज पुलिस ने हिरासत में ले लिया। यह जमाती 12 घंटे पहले कोविड अस्पताल से खिड़की से कूदकर फरार हो गया था। जिसे 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पकड़कर दोबारा अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। उसके भागने के बाद से ही पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर था।

ये भी पढ़ें…कोरोना से मरने वालों में ये बात है सामान्य, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े

58 साल यह नेपाली कोरोना पॉजिटिव

आई रेंज प्रवीण कुमार ने आज सुबह से ही इसको पकड़ने के लिए कड़ी मशक्कत की इसके बाद वह सुबह से ही बागपत में डेरा जमाए रहे। उल्लेखनीय है कि सोमवार की रात करीब 12 बजे आइसोलेशन वार्ड की खिड़की में अपने बेड की चादर लटकाकर यह भाग निकला था।

जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि मरीज दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात में शामिल हुआ था।

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से बागपत में 19 मार्च को जमात आई थी। इसमें कुल 28 जमाती नेपाल के थे, इन्हें श्री कृष्णा कॉलेज बालैनी में क्वारंटीन किया गया था। जांच में 58 साल यह नेपाली कोरोना पॉजिटिव निकला था। जिसके बाद उसे कोविड अस्पताल खेकड़ा में रखा गया था।

पिछले दिनों दिल्ली के मरकज से संक्रमण का मामला सामने आने के बाद बागपत पुलिस ने 12 जमातियों को पकड़ा था। यह शख्स भी उसी जमात में शामिल था। इन सबकी जब जांच की गई थी। इसमें यही शख्स पाजिटिव निकला था। उसके बाद से उसका इलाज खेकड़ा सीएचसी में चल रहा था। दो दिन से संक्रमित व्यक्ति की हालत में सुधार भी हुआ था।

ये भी पढ़ें… बदल गया WhatsApp: अब एक समय में सिर्फ एक चैट, आप भी जान लें

इसी तरह हाल ही में एक घटना में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रविवार को तबलीगी जमात से जुड़े 8 लोगों को दबोचा जा चुका है। ये लोग मलेशिया भागने की फिराक में थे। इन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

बता दें कि पर्यटक वीजा पर आए विदेशी जमातियों का वीजा पहले ही रद्द किया जा चुका है। इमिग्रेशन अधिकारियों ने तबलीगी जमात के 8 सदस्यों को आईजीआई एयरपोर्ट पर दबोच लिया गया ।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story