×

घर बैठे 'कोरोना प्रतियोगिता' में हों शामिल और जीतें ये इनाम

कोरोना वायरस को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से घर पर अगर छात्र-छात्राओं का समय नहीं कट रहा है, तो हो जाएं कोरोना प्रतियोगिता के लिए तैयार।

Shivani Awasthi
Published on: 27 March 2020 4:48 PM GMT
घर बैठे कोरोना प्रतियोगिता में हों शामिल और जीतें ये इनाम
X

कन्नौज: कोरोना वायरस को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से घर पर अगर छात्र-छात्राओं का समय नहीं कट रहा है, तो हो जाएं कोरोना प्रतियोगिता के लिए तैयार। अगर आपके उनके अंदर लेखन, चित्रकला या स्लोगन की प्रतिभा है तो उसे निखारने का ये अच्छा मौका दिया गया है। विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा इतना ही नहीं इसके लिए उनको कहीं जाने की जरूरत नहीं है।

कक्षा 6 से इंटरमीडिएट तक के स्टूडेंट्स प्रतियोगिता में ले सकते हैं भाग

दरअसल, छात्र-छात्राओं के लिए लॉकडाउन के दौरान कोरोना प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। माध्यमिक शिक्षा विभाग के कानपुर मंडल सहायक निदेशक के पत्र का हवाला देते हुए डीआईओएस राजेंद्र बाबू ने बताया कि नोवेल कोरोना वायरस को लेकर 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है। इसको लेकर सभी स्कूल-कॉलेज बंद चल रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन: SBI ने ग्राहकों को दिया खास तोहफा, EMI पर आई बड़ी खबर

प्रतियोगिता की थीम है ‘कोराना परास्त होगा, भारत विजयी होगा’

ऐसे में जेडी कानपुर ने छात्र-छात्राओं के अंदर की प्रतिभा को निखारने के लिए घर बैठे प्रतियोगिता कराने का पत्र जारी किया है। डीआईओएस ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज बोर्ड के अलावा सीबीएसई व आईसीएसई के छात्र-छात्राएं भी प्रतियोगिताओं में शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ेंःभारतीय वैज्ञानिकों को मिली सफलता! कोरोना से लड़ने वाली 70 दवाओं की हुई पहचान

निबंध लेखन, चित्रकला व स्लोगन लेखन अपने घर पर बैठकर कर सकते हैं। प्रतियोगिता की थीम ‘कोराना परास्त होगा, भारत विजयी होगा’ है। अपनी कॉपी या चार्ट का फोटो खींचकर प्रतिभागी सात अप्रैल तक ई-मेल आईडी jdkanpurnagar@gmail.com पर भेज दें।

ये हैं प्रतियोगिता में शामिल होने के नियम

-निबंध प्रतियोगिता में कक्षा नौ व 10 के छात्र-छात्राएं 300 शब्दों तक और कक्षा 11 व 12 के स्टूडेंट्स की ओर से अधिकतम 500 शब्दों में निबंध हिन्दी और अंग्रेजी दोनों ही भाषा में लिखा जा सकता है।

-चित्रकला प्रतियोगिता में तीन वर्ग शामिल होंगे। कक्षा से छह से आठ तक, कक्षा नौ व 10 और कक्षा 11 व 12 के छात्र-छात्राएं ए4 साइज के पेपर में चित्र बनाकर भेज सकते हैं।

ये भी पढ़ेंःVideo:थप्पड़, लात व घूसे से किम कार्दशियन की बहन से जमकर हुई लड़ाई, जानें वजह

-स्लोगन प्रतियोगिता में भी चित्रकला प्रतियोगिता की तरह छात्र-छात्राएं ए4 साइज के पेपर में स्लोगन लिखकर प्रतिभाग कर सकते हैं।

प्रतिभागियो के लिए यह भी है खास

डीआईओएस ने बताया कि प्रतिभागी का नाम, पिता का नाम, कक्षा, स्कूल का नाम, प्रतियोगिता के नाम के अलावा ई-मेल आईडी व मोबाइल नंबर भी लिखा जाएगा। जिलेस्तर व मंडल स्तर पर पहला, दूसरा व तीसरा स्थान पाने वालों को सम्मानित भी किया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story