×

बीएचयू में आंदोलन: अब यहां छात्र आए सड़क पर, कर रहे ये बड़ी मांग

कोरोना काल के चलते लम्बे समय से कैम्पस बंद था। गत 23 नवम्बर को विश्वविद्यालय में पठन पाठन का कार्य शुरू हुआ। इस बीच हॉस्टल नहीं खुले जिसे लेकर अब छात्र आंदोलन कि राह पर हैं।

Newstrack
Published on: 8 Dec 2020 8:01 AM GMT
बीएचयू में आंदोलन: अब यहां छात्र आए सड़क पर, कर रहे ये बड़ी मांग
X
बीएचयू में आंदोलन: अब यहां छात्र आए सड़क पर, कर रहे ये बड़ी मांग (PC: social media)

वाराणसी: एक तरफ कृषि बिल को लेकर किसान सड़क पर हैं तो दूसरी तरफ बीएचयू में छात्रों का आंदोलन जोर पकड़ने लगा है। हॉस्टल खोलने कि मांग को लेकर छात्रों का विरोध तेज होने लगा है। छात्र पिछले तीन दिनों से धरने पर बैठे हैं। छात्रों ने ये साफ कह दिया है कि यदि विश्वोविद्यालय प्रशासन उनकी मांगें नहीं मानता है तो वे आमरण अनशन भी करेंगे।

ये भी पढ़ें:भारत बंद पर बोलीं प्रियंका: आइए किसानों का साथ दें, बेहद मार्मिक अपील जारी की

कोविड-19 के चलते बंद है हॉस्टल

कोरोना काल के चलते लम्बे समय से कैम्पस बंद था। गत 23 नवम्बर को विश्वविद्यालय में पठन पाठन का कार्य शुरू हुआ। इस बीच हॉस्टल नहीं खुले जिसे लेकर अब छात्र आंदोलन कि राह पर हैं। आंदोलनकारी छात्र नीतीश ने बताया कि यूजीसी ने भी विश्वछविद्यालय को खोलने के लिए आदेश जारी किया है। स्टेट लेवल के विश्व विद्यालयों में पठन- पाठन का कार्य शुरू हो गया है। लेकिन काशी हिंदू विश्वलविद्यालय में न तो अब तक हॉस्टल खोले गए हैं और न ही कक्षाएं चल रही हैं। विश्ववविद्यालय प्रशासन कोविड महामारी की आड़ में छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है।

varanasi-matter varanasi-matter (PC: social media)

ये भी पढ़ें:भारत बंद में पत्थरबाजी: भिड़े BJP और कांग्रेस कार्यकर्ता, जमकर हुई मारपीट

कैम्पस में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

छात्रों के आंदोलन को देखते हुए विश्ववविद्यालय प्रशासन ने कैंपस में पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया है।दूसरी तरफ एलआईयू और इंटेलिजेंस की टीम भी छात्रों के आंदोलन पर नजर बनाए हुए है।बीएचयू के जनसंपर्क अधिकारी डॉ राजेश सिंह ने बताया कि छात्रों के विरोध के बाद विश्व विद्यालय प्रशासन ने मामले के निस्तारण के लिए कमिटी का गठन किया है। ये कमिटी विश्ववविद्यालय के कक्षाओं के संचालन के शुरू होने और हॉस्टल खोलने के लिए सभी संकाय के डीनके साथ बैठक करेगी। उसके बाद हॉस्टल खोलने और कक्षाओं को फिर से सुचारू रूप से चलाने पर फैसला किया जाएगा।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story