×

Hapur News: फरियाद करने गए स्पोर्ट्स कोच की थाने में पिटाई, दारोगा सस्पैंड, जानिए क्या था मामला

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली में फरियाद लेकर पहुंचे खेलकूद कोच की मदद के बजाए थाने के एसएसआई ने अभद्रता करते हुए उनके साथ मारपीट की।

Avnish Pal
Published on: 6 April 2023 4:47 PM GMT
Hapur News: फरियाद करने गए स्पोर्ट्स कोच की थाने में पिटाई,  दारोगा सस्पैंड, जानिए क्या था मामला
X
हापुड़ में स्पोर्ट्स कोच की पिटाई करने वाला दरोगा सस्पेंड- Photo- Newstrack

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली में फरियाद लेकर पहुंचे खेलकूद कोच की मदद के बजाए थाने के एसएसआई ने अभद्रता करते हुए उनके साथ मारपीट की। इतने से भी जब एसएसआई का मन नहीं भरा तो खाकी का ख़ौफ़ दिखाते हुए पीड़ित कोच को डेढ़ घंटे तक हवालात में बंद रखा। मामला जब उच्चाधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा तो पीड़ित कोच को थाने से छोड़ा गया। एसपी अभिषेक वर्मा ने मामले को संज्ञान में लेकर एसएसआई को सस्पेंड कर दिया।

एथलेटिक्स का प्रशिक्षक है फरियादी

जनपद मेरठ के कस्बे बहसूमा के विनीत कुमार ने बताया कि वह गढ़मुक्तेश्वर इलाके में स्थित डीएम पब्लिक स्कूल की स्पोर्टस अकादमी में एथलेटिक्स के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देता हैं। चार मार्च को वह खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दे रहे थे। आरोप है कि चार मार्च को हर्ष अग्रवाल नाम के शख्स ने स्टेडियम में पहुंचकर उनके साथ गाली-गलौज करते हुए हाथपाई कर दी। पीड़ित पांच मार्च को इसकी शिकायत लेकर थाने पहुंचा था। थाने में जब वह पहुंचा तो कोतवाली प्रभारी सोमवीर सिंह थाने पर नहीं थे। पीड़ित ने शिकायती पत्र थाने में मौजूद एसएसआई नीरज कुमार को सौंपते हुए कार्रवाई करने की मांग की।

आरोप है कि किसी बात पर बिफरे एसएसआई ने पीड़ित की मदद करने की जगह गाली-गलौज करते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया। पीड़ित ने जब इसका विरोध किया तो एसएसआई ने वर्दी का रौब दिखाते हुए शर्ट का कॉलर पकड़ मारपीट शुरू कर दी। थाने में तैनात पहरा को बुलाकर उन्हें थाने की हवालात में बंद करवा दिया। पुलिस ने उन्हें डेढ़ घंटे तक वह हवालात में बंद रखा।

डीएसपी के सामने भी बद्जुबानी

पीड़ित विनीत कुमार ने बताया कि उन्होंने एसएसआई की शिकायत डीएसपी स्तुति सिंह से की थी। जिसके बाद डीएसपी स्तुति सिंह कोतवाली पहुंची। डीएसपी ने कोतवाली में पहुंचकर पीड़ित सहित एसएसआई को जब आमने-सामने बैठाकर मामले की जानकारी करनी चाही तो एसएसआई ने तेज आवाज में डीएसपी से बात करते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया। जिसको लेकर डीएसपी ने एसएसआई को जमकर लताड़ लगाते हुए चेतावनी देकर उच्चाधिकारियों को इस मामले से अवगत कराया था। मामला संज्ञान में लेकर एसपी अभिषेक वर्मा ने एसएसआई नीरज कुमार को सस्पेंड कर दिया है।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story