×

शोक में डूबा रायबरेली का ये गांव, सैनिक की मौत के बाद मची चीख-पुकार

मंगलवार को हुए हादसे के बाद गांव में सूचना आने के बाद कोहराम मच गया। आज जब बीती रात शव गांव पहुंचा तो सैकड़ों की संख्या में लोग गांव पहुंचे और सूबेदार राम शंकर द्विवेदी को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी।

Shraddha Khare
Published on: 18 Feb 2021 12:50 PM GMT
शोक में डूबा रायबरेली का ये गांव, सैनिक की मौत के बाद मची चीख-पुकार
X
शोक में डूबा रायबरेली का ये गांव, सैनिक की मौत के बाद मची चीख-पुकारphotos (social media)

रायबरेली : उत्तराखंड में जवानों को ट्रेनिंग देते समय रायबरेली के सरेनी क्षेत्र के जगन्नाथपुर के रहने वाले सूबेदार राम शंकर द्विवेदी उत्तराखंड के रुड़की के पास पुरखा में 6 जवानों को ट्रेनिंग दे रहे थे तभी पुल बनाने की ट्रेनिंग के दौरान पुल धसने से गाड़ी पलट गई और उसी में हादसे का शिकार हो गए।

सूबेदार राम शंकर द्विवेदी की हुई मौत

बताया जा रहा है कि सेना के जवानों ने दो पुलों का निर्माण कर लिया था और तीसरे पुल का निर्माण करने के बाद उससे गाड़ी निकालने की ट्रेनिंग दे रहे थे ,लेकिन इसी दौरान अचानक पुल का एक हिस्सा धंसने लगा तभी सूबेदार राम शंकर द्विवेदी ने जवानों से भागने के लिए कहा आखिरकार सभी 6 जवान गाड़ी से कूदकर भाग निकले। जिससे उनकी जान तो बच गई लेकिन सूबेदार राम शंकर द्विवेदी कुल धसने की वजह से गाड़ी पलट गई और उसी के नीचे मलबे में दब गए। जिससे उनकी मौत हो गई।

गांव के लोगों ने दी श्रद्धांजलि

मंगलवार को हुए हादसे के बाद गांव में सूचना आने के बाद कोहराम मच गया। आज जब बीती रात शव गांव पहुंचा तो सैकड़ों की संख्या में लोग गांव पहुंचे और सूबेदार राम शंकर द्विवेदी को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। गांव से जैसे ही शव अंतिम संस्कार के लिए गंगा तट के लिए निकला तो जगह-जगह भारत माता की जय और राम शंकर द्विवेदी अमर रहे के नारों से गलियां गूंज उठी। जगह - जगह उनके पार्थिव शव को रोककर लोगों ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दी।

raebreli

ये भी पढ़े.....शाहजहांपुर: नौकरी डॉट कॉम के नाम से फर्जीवाड़ा, युवाओं से किया ठगी

राम शंकर द्विवेदी के सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया

सूबेदार राम शंकर द्विवेदी के दो बेटे हैं जो सेना में ही आज भी देश की रक्षा के लिए सीमा पर ड्यूटी दे रहे हैं। राम शंकर द्विवेदी का गंगा तट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनके सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस दौरान एसडीएम लालगंज विनय कुमार , सरेनी कोतवाली प्रभारी अनिल सिंह, सरेनी विधानसभा से बीजेपी विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह , कांग्रेश के पूर्व विधायक अशोक कुमार सिंह , सपा के पूर्व विधायक देवेंद्र प्रताप सिंह के बेटे दिव्याम्बर सिंह उर्फ बाबा राजा और अभितेंद्र राठौर सपा नेता ने भी सूबेदार राम शंकर द्विवेदी को श्रद्धांजलि दी ।

रिपोर्ट : नरेन्द्र सिंह

ये भी पढ़े.....उन्नाव केस: चौकाने वाली पोस्टमार्टम रिपोर्ट, दोनों लड़कियों की मौत का सच आया सामने

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story