×

पुलिस की सुपरबाइक: जबरदस्त है रफ़्तार, चंद सेकंड में धर दबोचेगी अपराधियों को

अब नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं, क्योंकि उत्तर प्रदेश पुलिस एक ऐसी सुपर बाइक लेकर आयी है, जो किसी भी प्रकार के अपराध करने वालों को या फिर ट्रैफिक नियमों को न मानने वालों को चंद सेकंड में धर दबोचेगी।

SK Gautam
Published on: 17 Jun 2020 1:30 PM GMT
पुलिस की सुपरबाइक: जबरदस्त है रफ़्तार, चंद सेकंड में धर दबोचेगी अपराधियों को
X

आशुतोष त्रिपाठी

लखनऊ: धूम फिल्म तो याद है न आपको? जिसमें पुलिस सुपरबाइक से अपराधियों को पकड़ रही थी, अब उत्तर प्रदेश में पुलिस भी कुछ ऐसे ही नियम तोड़ने वालों की धड़पकड़ करेगी। वो भी अपनी सुपरबाइक से। जी बिलकुल सही सुना आपने, क्योंकि शासन ने उत्तर प्रदेश पुलिस को सुपरबाइक मुहैया कराई है।

पूरे देश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं

आजकल अगर अपराध की बात करें तो पूरे देश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं, पुलिस हर बार नये-नये तरीके निकालती है इन्हें पकड़ने के लिए लेकिन अपराधी उसका कोई न कोई तोड़ निकाल ही लेते हैं।

लेकिन अब नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं, क्योंकि उत्तर प्रदेश पुलिस एक ऐसी सुपर बाइक लेकर आयी है, जो किसी भी प्रकार के अपराध करने वालों को या फिर ट्रैफिक नियमों को न मानने वालों को चंद सेकंड में धर दबोचेगी।

एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस

पुलिस ने इस बार जो सुपरबाइक अपने जवानों को दी है ये पूरी तरह से एडवांस टेक्नोलॉजी से सुसज्जित है। ये बाइक्स पूरी तरह से विदेशी पुलिस की बाइकों को टक्कर दे सकती हैं।

ये भी देखें: Father’s Day 2020: इस दिन को ऐसे बनाये खास, पापा को होगा प्यार अहसास

इसमें जीपीएस से लेकर कॉलिंग तक की सुविधा उपलब्ध है। इस सभी बाइक के बीच में अन्तर कनेक्टिविटी भी है, जिससे ये कभी भी कहीं भी एक-दूसरे से कांटेक्ट कर सकते हैं। इस में माइक की भी सुविधा उपलब्ध है जिससे ये कहीं भी कोई अनाउंसमेंट कर सकते हैं।

कैसे करेंगे काम

ये लोग एक टीम के तहत काम करेंगे जिसमे ये अलग- अलग चौराहे पर मौजूद रहेंगे, अगर कोई इंसान ट्रैफिक नियम तोड़ता है, या फिर कोई अपराधी किसी घटना को अंजाम देकर भागता है। तो ये उनका पीछा करके उन्हें पकड़ेंगे, या फिर अगर कहीं ट्रैफिक संचालन रुका हुआ है तो ये त्वरित कार्यवाई करते हुए ट्रैफिक को सुगम बनाएंगे

ये भी देखें: मिलेंगे 6000 रुपयेः इस टेलीफोन नंबर से लें प्रवासी मजदूर जानकारी

SK Gautam

SK Gautam

Next Story