×

अचानक सरकारी कार्यालय पहुंचे मंत्री, गैर हाजिर मिले इतने कर्मचारी, आई सामत

योगी सरकार भले ही सरकारी कर्मचारियों पर लगाम लगाने की लगातार कोशिश कर रही हो तथा एक के बाद एक आदेश दिये जा रहे हो, लेकिन सरकारी कर्मचारियों पर इन आदेशों का कोई असर पड़ता नही दिख रहा।

Newstrack
Published on: 22 Sep 2020 2:06 PM GMT
अचानक सरकारी कार्यालय पहुंचे मंत्री, गैर हाजिर मिले इतने कर्मचारी, आई सामत
X
अचानक सरकारी कार्यालय पहुंचे मंत्री, गैर हाजिर मिले इतने कर्मचारी, आई सामत

बलिया। सरकारी कर्मचारियों पर सरकार का कोई हनक नही रह गया । प्रभारी जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण में कई सरकारी विभागों में कर्मचारियों के गैर हाजिर होने का मामला ठंडा भी नही हुआ था कि संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला के औचक निरीक्षण में बिजली विभाग के 8 कर्मचारी गैर हाजिर मिल गये ।

सरकारी कर्मचारियों पर लगाम लगाने की लगातार कोशिश नाकाम

योगी सरकार भले ही सरकारी कर्मचारियों पर लगाम लगाने की लगातार कोशिश कर रही हो तथा एक के बाद एक आदेश दिये जा रहे हो, लेकिन सरकारी कर्मचारियों पर इन आदेशों का कोई असर पड़ता नही दिख रहा। इसका नजारा आज सूबे के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला के निरीक्षण में दिखाई दिया ।

संसदीय कार्य राज्य मंत्री शुक्ला आज औचक निरीक्षण पर निकले ।

वह सहरसपाली स्थित विद्युत विभाग चतुर्थ कार्यालय में पहुंचे। उन्होंने उपस्थिति पंजिका की जांच की। इस दौरान 8 कर्मी अनुपस्थित मिले। राज्य मंत्री ने बिजली विभाग के कार्यालय से ही विभाग के अधीक्षण अभियंता को फोन लगाया और इन सभी कर्मियों का स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए। उन्होंने कर्मचारियों की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रोस्टर बना है तो उसका शत-प्रतिशत अनुपालन हो । संसदीय कार्य राज्य मंत्री ने बलिया सदर तहसील और दुबहड़ ब्लॉक का भी औचक निरीक्षण किया।

ये भी देखें: ड्रग्स से कनेक्शन पर पहली बार बोली ये एक्ट्रेस, ‘मेरी छवि खराब करने की कोशिश’

लेखपाल और तहसील के नाजिर के खिलाफ कार्रवाई

उन्होंने तहसील के निरीक्षण के दौरान एक लेखपाल और तहसील के नाजिर के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश एसडीएम सदर को दिया । तहसील में एक लेखपाल और नाजिर की मिल रही शिकायतों के दृष्टिगत इन दोनों को वहां से हटाने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि मुख्य विकास अधिकारी डॉ विपिन जैन ने पिछले दिनों विकास भवन में कई सरकारी विभागों व कृषि विभाग के कार्यालय का निरीक्षण किया था ।

औचक निरीक्षण में बहुतेरे कर्मचारी अनुपस्थित मिले थे

इस औचक निरीक्षण में बहुतेरे कर्मचारी अनुपस्थित मिले थे। उन्होंने कर्मचारियों की कार्यालय अवधि में उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था । मुख्यविकास अधिकारी डॉ विपिन जैन के बाद संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला के आज के औचक निरीक्षण से स्पष्ट हो गया है कि सरकारी कर्मचारियों को सरकारी दिशा निर्देश की कोई परवाह नही रह गई है ।

Minister of State Anand Swaroop Shukla-3

ये भी देखें: भारत ने नेपाल की अक्ल लगाई ठिकाने, गलती करने के बाद अब पछतावे का कर रहा दिखावा

पात्रों को मिले लाभ, अपात्रों का चयन हुआ तो खैर नहीं

दुबहड़ ब्लॉक में निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों और समस्त कर्मियों से कहा कि इस बात का ध्यान रहे कि पात्र व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ लेने में कहीं कोई दिक्कत ना हो। उन्होंने कहा कि किसी भी योजना में अपात्रों का चयन किसी भी हाल में नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि हर पात्र व्यक्ति को पक्का छत, शौचालय, पेंशन जैसी योजनाओं से लाभान्वित किया जाए। उन्होंने कहा कि खंड विकास अधिकारी और सभी पंचायत सचिव पूरी पारदर्शिता के साथ इन योजनाओं का क्रियान्वयन सुनिश्चित कराएं।

रिपोर्ट-अनूप कुमार हेमकर

Newstrack

Newstrack

Next Story