×

निलंबित SP मणिलाल पाटीदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, संपत्ति होगी कुर्क

औरैया में एक व्यापारी की मौत के मामले में दोषी आईपीएस अधिकारी के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई तेज़ कर दी है। पाटीदार की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस कोर्ट के आदेश पर उनके खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज करके कुर्की की कार्रवाई भी करेगी।

Newstrack
Published on: 14 Dec 2020 3:55 PM GMT
निलंबित SP मणिलाल पाटीदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, संपत्ति होगी कुर्क
X
निलंबित SP मणिलाल पाटीदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, संपत्ति होगी कुर्क

लखनऊ: औरैया में एक व्यापारी की मौत के मामले में दोषी आईपीएस अधिकारी के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई तेज़ कर दी है। पाटीदार की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस कोर्ट के आदेश पर उनके खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज करके कुर्की की कार्रवाई भी करेगी। इसके पहले पुलिस कई स्थानों पर छापेमारी कर चुकी है। लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चला है।

ये भी पढ़ें: बरेली में बोले स्वतंत्रदेव सिंह- मोदी-योगी के कार्यों को जनता तक पहुंचाएं कार्यकर्ता

फरार बदमाशों की सूची में मणिलाल पाटीदार का नाम भी शामिल

उत्तर प्रदेश के फरार बदमाशों की सूची में अब महोबा के पूर्व पुलिस कप्तान आईपीएस मणिलाल पाटीदार का नाम भी शामिल हो गया है। 50,000 रुपये के इनामी मणीलाल पाटीदार की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच के साथ साथ एसटीएफ को भी लगाया गया है। इस प्रकरण की मॉनिटरिंग एडीजी और आईजी स्तर के पुलिस अधिकारी कर रहे हैं। पाटीदार की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस कोर्ट के आदेश पर उनके खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज करके कुर्की की कार्रवाई भी करेगी।

महोबा कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी मर्डर केस

गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व महोबा जिले के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की गोली लगने से मौत हो गई हुई थी। परिजनों ने महोबा के तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ हत्या कराने का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि क्रशर कारोबारी ने गोली मारकर आत्महत्या की थी। पुलिस अधिकारियों ने जांच के बाद पूर्व कप्तान के पाटीदार के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत उन्हे आरोपी बनाया। उनके खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी है और उन पर 50,000 रुपये का इनाम भी घोषित है।

ये भी पढ़ें: इटावा: 21 थानों में स्थापित हुआ महिला हेल्प डेस्क, मिलेंगी हाईटेक सुविधाएं

इस प्रकरण की जांच प्रयागराज के एसपी (क्राइम) आशुतोष मिश्र कर रहे हैं। उनकी मदद में प्रयागराज एसटीएफ यूनिट के सीओ नवेन्दु कुमार, क्राइम ब्रांच के यमुनापार क्राइम ब्रांच प्रभारी वृंदावन सिंह समेत कई टीमें लगी हुई हैं। पुलिस प्रयागराज से लेकर राजस्थान तक उनकी तलाश में छापेमारी कर चुकी है लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चला है। पूर्व कप्तान के बारे में सुराग के लिए उनके साथ फरार हुए सिपाही अरुण यादव की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसे कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

श्रीधर अग्निहोत्री

Newstrack

Newstrack

Next Story