×

Brij Bhushan Singh: बड़ी खबर, बृजभूषण सिंह के आवास से हुई गिरफ्तारी, कौन है बीजेपी सांसद के बारे में जानकारी जुटाने वाला

Brij Bhushan Sharan Singh: युवक के सवाल-जवाब से स्टाफ को शक हुआ तो फौरन उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस शख्स को हिरासत में लेकर थाने गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Jun 2023 4:49 AM GMT (Updated on: 16 Jun 2023 5:44 AM GMT)
Brij Bhushan Singh: बड़ी खबर, बृजभूषण सिंह के आवास से हुई गिरफ्तारी, कौन है बीजेपी सांसद के बारे में जानकारी जुटाने वाला
X
Brij Bhushan Sharan Singh (photo: social media )

Brij Bhushan Sharan Singh: भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के दिल्ली स्थ्ति आवास से एक संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने शख्स के नाम और पता के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दी है। जानकारी के मुताबिक, शख्स सिंह के आवास पर पहुंचा था और वहां मौजूद स्टाफ से उनके बारे में जानकारी जुटा रहा था। युवक के सवाल-जवाब से स्टाफ को शक हुआ तो फौरन उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस शख्स को हिरासत में लेकर थाने गई है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है।

यूपी की कैसरगंज लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह पूर्व में अपनी जान को खतरा होने की बात कह चुके हैं। अप्रैल में जब जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना-प्रदर्शन चल रहा था, तब उन्होंने कहा था कि उनकी जान को खतरा है। उन्होंने नाम न लेते हुए कहा कि उनके खिलाफ साजिश के लिए एक उद्योगपति जिम्मेदार है। बीजेपी सांसद ने तब कहा था कि वो हजारों करोड़ का आदमा है, वो मुझे मरवा देगा।

पॉक्सो मामले में बृजभूषण को बड़ी राहत

नाबालिग पहलवान द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए जाने के बाद कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के मुश्किलें काफी बढ़ गई थीं। उनपर पॉक्सो एक्ट की तलवार लटक रही थी। लेकिन 15 जून को दिल्ली पुलिस ने इस मामले में सिंह को राहत देते हुए अदालत में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की है।

पुलिस ने अपनी रिपोर्ट मे कहा कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ पॉक्सो की धारा के तहत अपराध का संकेत देने के लिए कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला है। नाबालिग शिकायतकर्ता ने अपने आरोप को वापस ले लिया है। इस दलील के साथ पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट से पॉक्सो मामले को रद्द करने की सिफारिश की। इस मामले की अगली सुनवाई अब 4 जुलाई को होगी।

साक्षी मलिक ने बताया अगला कदम क्या होगा

दिल्ली पुलिस द्वारा गुरूवार को दायर चार्जशीट को लेकर पहलवान और आंदोलन का चेहरा रहीं साक्षी मलिक का बयान आया है। उन्होंने कहा कि चार्जशीट से साफ हो गया है कि बृजभूषण सिंह दोषी है। हमारे वकील ने चार्जशीट की एक कॉपी के लिए कोर्ट में आवेदन दिया है ताकि हम उनपर लगाए गए चार्ज के बारे में अध्ययन कर सकें। हम देखेंगे कि वह चार्ज सही है या नहीं। सभी चीजें देखने के बाद हम अगला कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि हम ये भी देखेंगे कि हमारे साथ किए गए वादे पूरे हुए या नहीं। बता दें कि दिल्ली पुलिस द्वारा चार्जशीट फाइल किए जाने के बाद अब लोगों की नजरें पहलवानों के अगले कदम पर है। माना जा रहा है कि आजकल में वो बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story